scriptस्टेशन का नाम नहीं बदला तो चुनाव का बहिष्कार | ELECTIONS BOYCOYY IF WILL NOT CHANGE STATION NAME | Patrika News
सीकर

स्टेशन का नाम नहीं बदला तो चुनाव का बहिष्कार

ग्राम पंचायत बावड़ी के सोंथलिया हाल्ट स्टेशन का नाम बावड़ी नहीं करने पर यहां के ग्रामीण खासे नाराज हैं।

सीकरOct 26, 2018 / 05:55 pm

Vinod Chauhan

SIKAR LOCAL NEWS

स्टेशन का नाम नहीं बदला तो चुनाव का बहिष्कार


सौंथलिया स्टेशन का नाम बावड़ी रखने की मांग
यात्री होते हैं परेशान
बावड़ी. ग्राम पंचायत बावड़ी के सोंथलिया हाल्ट स्टेशन का नाम बावड़ी नहीं करने पर यहां के ग्रामीण खासे नाराज हैं। उन्होंने यहां तक की चेतावनी दी कि यदि स्टेशन का नाम नहीं बदला गया तो चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा। दर्जनों गांवों के ग्रामीणों ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रेल मंत्री, जीएम, सांसद, क्षेत्रीय विधायक, डीआरएम से मांग की कि जनता की समस्या को ध्यान में रखते हुए सोंथलिया स्टेशन का नाम परिवर्तन कर बावड़ी रखा जाए अन्यथा विधानसभा चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा। ग्रामीणों ने कहा कि उक्त अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को पहले भी इस संबंध में ज्ञापन दिया गया था।
मोहन लाल सबल व कैलाश बाजिया आदि ने बताया कि सौंथलिया स्टेशन से चार किलोमीटर आगे बावड़ी ठीकरिया स्टेशन पड़ता है। बाहर से आने वाले यात्री बावड़ी के नाम से आते हैं। लेकिन सोंथलिया स्टेशन पर इसलिए नहीं उतरते क्योंकि वे नहीं जानते कि यही बावड़ी है।
वे चार किलोमीटर दूर बावड़ी ठीकरिया में उतर जाते हैं। इसके बाद उन्हें पता चलता है कि असल में सोंथलिया स्टेशन ही बावड़ी है। खाटूश्यामजी, जीणमाता, माणा बाबा, बावड़ी के बालाजी, सालासर बालाजी सहित अन्य धार्मिक स्थलों पर जाने के लिए सौंथलिया स्टेशन पर भीड़ रहती है, लेकिन नाम की गफलत में यात्री परेशान होते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि मीटर गेज के समय से भी स्टेशन पर पीने के पानी की व्यवस्था नहीं थी।
अब ब्रॉडगेज होने के बाद भी स्टेशन पर स्थाई पीने का पानी की सुविधा नहीं हुई हैं। ऐसे में स्टेशन पर ट्यूबवेल मय टंकी हो, अण्डर पास में बिजली की व्यवस्था हो, स्टेशन पर रेल गाडिय़ों के आने जाने की सूचना का यंत्र हो जिससे यात्रियों को कोई परेशानी नहीं हो। ग्रामीण समस्याओं को लेकर सीआरएस के समय डीआरएम को ज्ञापन देंगे।

Home / Sikar / स्टेशन का नाम नहीं बदला तो चुनाव का बहिष्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो