आर्मी के जवान का हुआ अंतिम संस्कार, जब दो साल की बेटी ने पिता को दी अंतिम विदाई तो रो पड़ा पूरा गांव

आर्मी के जवान का हुआ अंतिम संस्कार, जब दो साल की बेटी ने पिता को दी अंतिम विदाई तो रो पड़ा पूरा गांव

Naveen Parmuwal | Publish: Jun, 15 2019 04:38:10 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

सीकर जिले के हर्ष गांव के आर्मी के जवान ने सुरेश कुमार ने एक्सीडेंट के सात दिन बाद जयपुर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

सीकर.

सीकर जिले के हर्ष गांव के आर्मी के जवान ने सुरेश कुमार ने एक्सीडेंट के सात दिन बाद जयपुर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उन्होंने जयपुर के सैनिक अस्पताल में गुरुवार देर रात को आखिरी सांस ली। उनका पार्थिव देह शुक्रवार को पैतृक गांव हर्ष पहुंचा। जहां उनका सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इसस पहले जब उनकी पार्थिव देह घर पहुंची तो कोहराम मच गया। अंतिम यात्रा में सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे। दो साल की बेटी के सामने पिता ने अंतिम विदाई ली तो दृश्य देखकर अंतेष्टी में आए सैकड़ों ग्रामीणों की आंखें भी नम हो गई। बता दें कि 25 वर्षीय सुरेश 5 राजपूत रेजिमेंट में गंगानगर कार्यरत थे। 24 मई को एक महीने की छुट्टी पर घर आए थे। 7 जून को अपने मित्र की शादी से बाइक पर घर लौट रहे थे। इस दौरान गाय को बचाने के चक्कर में हादसा हो गया। जिससे उनके सिर में गंभीर चोट आने आई। उन्हें गंभीर हालत में जयपुर के सैनिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। लेकिन, स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ। उन्होंने गुरुवार को अंतिम सांस ली।

पांच साल पहले आर्मी में हुए थे भर्ती
जयपुर से अंत्येष्टि में पहुंचे यूनिट के सुबेदार मखनलाल ने बताया कि सुरेश कुमार पांच साल पहले आर्मी में भर्ती हुए। सेवा निवृत्त पिता की 2011 में मृत्यु के बाद परिवार की पूरी जिम्मेदारी दोनों भाइयों के कंधों पर थी। बड़ा भाई राजकुमार बिजली विभाग में लाइनमैन का काम करता हैं। चार बहनों में से तीन की शादी हो चुकी है। एक बहन पढ़ाई कर रही है। तीन साल पहले मंजू देवी से सिपाही की शादी हुई। उनकी दो साल की बेटी है। सैनिक कल्याण बोर्ड अधिकारी कमांडर हीर सिंह एवं कल्याण संगठक साबू लाल सहित यूनिट के सुबेदार राजवीर सिंह ने पुष्पचक्र अर्पित कर सिपाही को श्रद्धांजलि दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned