script प्राण प्रतिष्ठा से पहले रैकी करने वाले हिस्ट्रीशीटर ने बनाया था ऐसा प्लान, खालिस्तानी आतंकवादियों से निकला कनेक्शन | History sheeter Shankar Lal Jajod arrested by UP ATS in Ayodhya | Patrika News

प्राण प्रतिष्ठा से पहले रैकी करने वाले हिस्ट्रीशीटर ने बनाया था ऐसा प्लान, खालिस्तानी आतंकवादियों से निकला कनेक्शन

locationसीकरPublished: Jan 22, 2024 01:22:55 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

हिस्ट्रीशीटर शंकर लाल जाजोद को तीन दिन पहले अयोध्या में यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया था। आरोपी के साथ उसके दो सहयोगी और थे। सीकर के जाजोद थानाधिकारी अशोक कुमार ने हिस्ट्रशीटर शंकरलाल दुसाद उर्फ शंकर जाजोद को 11 जनवरी को थाना में बुलाकर पाबंद किया था।

history_sheeter_in_ayodhya.jpg
हिस्ट्रीशीटर शंकर लाल जाजोद को तीन दिन पहले अयोध्या में यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया था। आरोपी के साथ उसके दो सहयोगी और थे। सीकर के जाजोद थानाधिकारी अशोक कुमार ने हिस्ट्रशीटर शंकरलाल दुसाद उर्फ शंकर जाजोद को 11 जनवरी को थाना में बुलाकर पाबंद किया था। शंकर जाजोद इसके बाद भी अयोध्या पहुंच गया और वहां यूपी एटीएस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। गौरतलब ह कि ये तीनों आरोपी अयोध्या में रैकी कर नक्शे, मार्ग आदि की जानकारी खालिस्तानी आतंकवादियों को भेजने की तैयारी कर रहे थे।
आरोपियों ने अयोध्या में विभिन्न संवेदनशील क्षेत्रों का भ्रमण कर वहां रैकी की थी। तीनों आरोपियों के गिरफ्तार होने के बाद खालिस्तानी से जुड़े प्रतिबंधित संगठन सिक्ख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के मुखिया गुरपतवंत ने एक ऑडियो भी जारी कर तीनों को संगठन का सदस्य बताया था। यूपी एटीएस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।
यह भी पढ़ें

अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाने सबसे पहले चढ़े थे राजस्थान के ये शख्स, यूं बताई पूरी घटना

वहीं पत्रिका ने इस मामले की पड़ताल की तो सामने आया कि राजू ठेहट की हत्या के बाद से उसकी पूरी गैंग को हिस्ट्रीशीटर शंकर लाल दुसाद उर्फ शंकर जाजोद पुत्र जयपुर में रहकर ऑपरेट कर रहा था। पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी शंकर ने राम मंदिर समर्पण निधि में पैसे भी दिए थे। गैंगस्टर शंकर ने ठेहट गैंग को मजबूत करने के लिए पैसे इकट्ठे करने को लेकर खालिस्तान समर्थकों के इशारे पर पूरा काम करने का शक है। सीकर के जाजोद थाना के थानाधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि शंकर के खिलाफ नौ मामले दर्ज हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो