scriptRajasthan Election 2018 LIVE : राहुल गांधी ने कुंभाराम लिफ्ट नहर परियोजना को बताया कुंभकरण योजना, देखें वीडियो | Rahul Gandhi In Buahan Says KumbhKaran Yojana To Kumbharam yojana | Patrika News
सीकर

Rajasthan Election 2018 LIVE : राहुल गांधी ने कुंभाराम लिफ्ट नहर परियोजना को बताया कुंभकरण योजना, देखें वीडियो

Rajasthan Election 2018 : राहुल गांधी की झुंझुनूं के बुहाना में सभा

सीकरDec 05, 2018 / 03:57 pm

vishwanath saini

Rahul Gandhi In Buahan Says KumbhKaran Yojana To Kumbharam yojana

Rahul Gandhi In Buahan Says KumbhKaran Yojana To Kumbharam yojana

बुहाना(झुंझुनूं). कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुहाना में चुनाव सभा (Rajasthan Election 2018) में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमले बोले। उन्होंने कहा कि मोदी भारत माता की जय बोलते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि उनकी भारत माता केवल 15 बड़े उद्योगपति हैं। उन्होंने उन्हीं का साढ़े तीन लाख रुपए का कर्जा माफ किया।उन्होंने झुंझुनूं के किसानों का कर्जा माफ नहीं किया।मैं पीएम से कहना चाहता हूंं 15 लोग भारत माता नहीं है। सच्ची भारत माता यहां के युवा, यहां के गरीब, यहां के किसान व यहां की महिलाएं हैं।


मोदी रोज उद्योगपतियों को फोन कर रहे हैं, लेकिन अलवर में बेरोजगारी से तंग आकर जान देने वाले चार युवाओं के परिवारों को ना मोदी ने चि_ी लिखी ना ही वसुंधरा ने।दोनों ने चारों परिवारों को फोन तक नहीं किया।पिछले दिनों सीएम ने पीएम को झुंझुनूं बुलाया था, जनता को बड़ी खुशी हुई पीएम कुछ देकर जाएंगे, लेकिन एक भी घोषणा नहीं की, मोदी केवल झुंझुना पकड़ाकर चले गए।


मोदी के ऑफिस में गया था

मैं एक बार मोदी के दिल्ली ऑफिस में गया था, उनसे कहा कि आप उद्योगपतियों के कर्जे माफ कर रहे हो, गरीब किसानों के कर्जे भी माफ कर दो, तो मादी मेरी तरफ देखते रहे, जवाब नहीं पा पाए।फिर मैं नमस्कार करके आ गया।

 

rahul gandi in buhana
वे कागज का हवाई जहाज नहीं बना सकते
राहुल ने राफेल पर भी जमकर हमला बोला। मोदी ने अपने दोस्त अनिल अंबानी की दस दिन पुरानी कम्पनी को राफेल बनाने का ठेका दे दिया, जबकि अंबानी कागज का हवाईजहाज भी नहीं बना सकते।

युवाओं ने चोकीदार चोर का नारा 4 बार बुलाया

मोदी ने भाषण के दौरान हमारा चौकीदार चोर है का नारा चार बार बुलवाया।कालेधन पर कहा कि भाजपा ने खुद का कालाधन सफेद करने के लिए नोटबंदी की।लाइन में केवल गरीब जनता लगी, अंबानी, नीरव मोदी व माल्या कभी लाइन में नजर नहीं आए। बीमा का फायदा भी किसानों की बजाय कम्पनियों को ज्यादा मिल रहा है।
महिलाओं पर यह बोला
कांग्रेस के राज में गैस सिलेण्डर चार सौ रुपए का मिलता था, तब भी मोदी कहते थे, कांग्रेस महंगाई बढ़ा रही है। अब सिलेण्डर एक हजार का मिल रहा है।केरोसिन को बंद कर दिया गया।

हम मन की बात सुनाएंगे नहीं, सुनेंगे

मोदी जनता को मन की बात जबरदश्ती सुना रहे हैं, हम जनता को मन की बात नहीं सुनाएंगे, हम किसानों के, युवाओं के, बेरोजगारों के मन की बात सुनेंगे।उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए नया नारा है ‘मोदीजी बेरोजगारों को नौकरी दो।’
चीफ मिनिस्टर जो भी हो..
मोदी ने कहा राजस्थान में चीफ मिनिस्टर जो भी होगा, भाजपा की तरह महलों का नहीं, बल्कि जनता का होगा।उसके द्वार जनता के लिए लिए 24 घंटे खुले रहेंगे।

पत्रिका के अभियान के बाद स्थानीय मुद्दे उठाए
राजस्थान पत्रिका की ओर से चलाए जा रहे हक मांगोगे तो मिलेगा अभियान के बाद राहुल गांधी ने सभा के दौरान स्थानीय मुद्दे भी उठाए।


यह स्थानीय मुद्दे उठाए

-हमारी सरकार बनते ही कुंभाराम लिफ्ट योजना का कार्य तेज गति से करवाया जाएगा।पूरे जिले को पानी दिया जाएगा।
-खेल विवि शुरू करवाया जाएगा।
-सैनिक स्कूल का कार्य तेज गति से करवाएंगे।
-राष्ट्रीय राजमार्ग बनवाएंगे।

-बुहाना में सरकारी कॉलेज व नगर पालिका बनवाएंगे।

माहौल के खास बिंदू
-राहुल गांधी ने सबसे पहले वीर प्रसूता भूमि झुंझुनूं को नमन करते हुए कहा कि जहां भी सेना का नाम आता है झुंझुनूं का नाम सबसे पहले लिया जाता है।
-राहुल मंच पर 2.18 बजे पहुंचे।
-भाषण 2.33 बजे शुरू किया।ठीक तीन बजे खत्म किया।

-नोटबंदी, जीएसटी, राफेल डील पर जमकर बोले।
-झुंझुनूं को शिक्षा में अग्रणी बताया।

– राहुल नेसचिन से पहले गहलोत का नाम लिया, लेकिन भाषण गहलोत के बाद सचिन का हुआ।
-कांग्रेस के जिलाध्यक्ष डॉ जितेन्द्र सिंह की पर्ची पकड़ाई।
– सभा में हरियाणा का कल्चर नजर आया।मंच पर हरियाणा की भाषा में ही गाने बजते रहे।महिलाओं की संख्या भी खूब रही।
-राहुल गांधी को साफ पहनाने के बाद बावलिया बाबा का चित्रभेंट किया।


हास्य व्यंग्य
-राहुल गांधी ने कुंभाराम लिफ्ट नहर परियोजना को कुंभकरण योजना बताया तो लोगों की हंसी छूट पड़ी।
राहुल गांधी ने आलू की खेती की चर्चा की तो लोगों की हंसी छूटी।उन्होंने कहा कि हमारे किसान आलू की खेती जहां करेंगे वहीं चिप्स बनाने का प्रोसेङ्क्षसग प्लांट लगाया जाएगा ताकि किसानों को ज्यादा फायदा हो सके।

मुख्यमंत्री ने बजरी माफियाओं को पनपाया

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जानबूझकर खुद के फायदे के लिए बजरी माफियाओं को पनपाया। इस कारण गरीबों का घर बनाना और मुश्किल हो गया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पालयट ने कहा कि हमारी सरकार में झुंंझुनूं को पूरा सम्मान मिलेगा।
यह रहे मौजूद
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुड्डा, कुमारी शैलजा, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सुमित्राङ्क्षसह, जिले के कांग्रेस प्रत्याशी सहित अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे।

Home / Sikar / Rajasthan Election 2018 LIVE : राहुल गांधी ने कुंभाराम लिफ्ट नहर परियोजना को बताया कुंभकरण योजना, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो