scriptनिकाय चुनाव 2019 : मतदान शुरू, मोबाइल पर रोक, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा | rajasthan local body election 2019 voting start live update | Patrika News
सीकर

निकाय चुनाव 2019 : मतदान शुरू, मोबाइल पर रोक, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

Rajasthan Local Body Election 2019 Live Update : नगर परिषद चुनाव के लिए मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है। मतदान शाम 5 बजे तक होगा।

सीकरNov 15, 2019 / 08:02 pm

Naveen

निकाय चुनाव 2019 : मतदान शुरू, मोबाइल पर रोक, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

निकाय चुनाव 2019 : मतदान शुरू, मोबाइल पर रोक, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

सीकर।
Rajasthan Local Body Election 2019 Live Update : नगर परिषद चुनाव के लिए मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है। मतदान शाम 5 बजे तक होगा। सीकर नगर परिषद ( sikar nagar parishad ) के एक लाख 61 हजार 825, नगर पालिका नीमकाथाना के 26 हजार 974, खाटूश्यामजी के 9 हजार 583 मतदाता आज मतदान करेंगे। सीकर नगर परिषद के लिए 64 पोलिंग बूथों, नगर पालिका नीमकाथाना में 35 वार्डों के लिए 35, खाटूश्यामजी के 20 वार्डों के लिए 20 बूथों पर वोट डाले जाएगे। उप जिला निर्वाचन अधिकारी जयप्रकाश ने बताया कि सीकर नगर परिषद में 64 वार्डो के लिए 243 प्रत्याशी, नीमकाथाना नगर पालिका में 35 वार्डों के लिए 105 प्रत्याशी तथा खाटूश्यामजी में 20 वार्डों के लिए 84 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। सीकर नगर परिषद के वार्ड नम्बर 37 में अब्दुल रज्जाक पंवार निर्विरोध निर्वाचित घोषित किये जा चुके है। चुनाव को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। मतदान केन्द्रों पर मोबाइल पर रोक लगाई गई है। इसके अलावा चप्पे-चप्पे पुलिस का जाब्ता भी तैनात किया गया है।

निर्वाचक के लिए वैकल्पिक फोटो पहचान दस्तावेज
नगर पालिका चुनाव के लिए मतदाता को मतदान केन्द्र पर अपनी पहचान स्थापित करने के लिए मतदाता फोटो पहचान पत्र प्रस्तुत करना होगा। मतदाता फोटो पहचान पत्र उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में 12 अन्य वैकल्पिक फोटोयुक्त दस्तावेजों को भी प्रस्तुत किया जा सकेगा। मतदाताओं को पहचान सुनिश्चित करने के लिए अपने साथ मतदाता पहचान पत्र साथ लाना होगा। यह पहचान पत्र उपलब्ध नहीं होने पर आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राईविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, सांसदों, विधानसभा, परिषद सदस्यों को जारी किए गए सरकारी पहचान पत्र को दस्तावेज के रूप में मतदान के लिए उपयोग कर सकेंगे।

Home / Sikar / निकाय चुनाव 2019 : मतदान शुरू, मोबाइल पर रोक, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो