scriptVIDEO : बेटों ने मुंडन करवा लिया, अर्थी सज गई…ले जाने से पहले पिता जिंदा हुआ और फिर यह बोला | Rajasthans Jhunjhunu Old Man Back to Life After Death | Patrika News
सीकर

VIDEO : बेटों ने मुंडन करवा लिया, अर्थी सज गई…ले जाने से पहले पिता जिंदा हुआ और फिर यह बोला

JhunJhunu Old Man : वृद्ध के वापस जिंदा होने की घटना राजस्थान के झुंझुनूं जिले के खेतड़ी उपखंड के गांव भगतावाला की है।

सीकरNov 06, 2018 / 01:44 pm

vishwanath saini

Rajasthans Jhunjhunu Old Man Back to Life After Death

Rajasthans Jhunjhunu Old Man Back to Life After Death

खेतड़ी (झुंझुनूं). बुजुर्ग बुद्धराम गुर्जर (95) का निश्तेज शरीर देखकर परिवार घबरा गया। गांव के बुजुर्ग और परिजनों ने नाड़ी टटोली और उसे मृत मान लिया। घर में शोक छा गया। अर्थी सज गई, बेटों ने अंतिम संस्कार के लिए मुंडन करवा लिया। परिवार की सूचना पर रिश्तेदार जुटने शुरू हो गए। लेकिन अंतिम यात्रा शुरू होती इससे पहले ही बुद्धराम की सांसें चलती देख सब अवाक रह गए।

 

Jhunjhunu : लव मैरिज के लिए जुल्फीयाना बानो बन गई सीमा कुल्हरी और फिर आगे जो हुआ वो…

 

घटना राजस्थान के झुंझुनूं जिले के खेतड़ी उपखंड के गांव भगतावाला की है। बुद्धराम के पुत्र बालूराम और रणजीत ने बताया कि शनिवार दोपहर को लगभग 1.30 बजे पिता की मौत हो गई। मौत की सूचना पर ग्रामीण और सगे संबंधी जमा हो गए। करीब चार घंटे बाद शाम साढ़े पांच बजे जब बुद्धराम को अंतिम क्रिया के लिए नहाने लगे तो देखा उनकी सांसें चल रही हैं। कुछ देर में ही वे बोलने भी लगे। ये देख परिवार के लोगों के चेहरे खिल गए।

 

Rajasthan : अर्थी उठने से पहले 95 साल का यह दादा बोल पड़ा-मैं तो जिंदा हूं…

 


सिर्फ राम-राम बोल पा रहे

बुद्धराम के वापस जिंदा होने पर परिजनों ने उनसे चार घंटे अचेत रहने की यादें जाननी चाही कि उन्हें मौत के बाद कैसा अहसास हुआ। इस पर वे सिर्फ राम-राम बोलकर मुस्कुरा देते हैं।

 


ये कहता है चिकित्सा विज्ञान


चिकित्सा विज्ञान के अनुसार जांच के दौरान किसी भी व्यक्ति के दिमाग, फेफड़े व श्वास की गति पूरी तरह से बंद होने पर ही उसे मृत घोषित किया जाता है। आम लोग इन बातों से अनजान होने के कारण व्यक्ति के हृदय की गति कम होने पर मृत समझ लेते हैं।
डॉ. कैलाश राहड, फिजीशियन राजकीय बीडीके अस्पताल झुंझुनूं

Home / Sikar / VIDEO : बेटों ने मुंडन करवा लिया, अर्थी सज गई…ले जाने से पहले पिता जिंदा हुआ और फिर यह बोला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो