scriptरीट में पास करवाने के नाम पर लाखों रुपए लेने वाले 9 आरोपी पकड़े, प्रवेश पत्र व ब्लैंक चेक मिले | reet exam copying gang arrest in sikar | Patrika News
सीकर

रीट में पास करवाने के नाम पर लाखों रुपए लेने वाले 9 आरोपी पकड़े, प्रवेश पत्र व ब्लैंक चेक मिले

सीकर. रीट परीक्षा की नजदीकी के साथ जिले में नकल गिरोह के भंडाफोड़ का सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा।

सीकरSep 25, 2021 / 08:30 pm

Sachin

रीट में पास करवाने के नाम पर लाखों रुपए लेने वाले 9 आरोपी पकड़े, प्रवेश पत्र व ब्लैंक चेक मिले

रीट में पास करवाने के नाम पर लाखों रुपए लेने वाले 9 आरोपी पकड़े, प्रवेश पत्र व ब्लैंक चेक मिले

सीकर. रीट परीक्षा की नजदीकी के साथ जिले में नकल गिरोह के भंडाफोड़ का सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा। पुलिस ने शनिवार को भी छापामार कार्रवाई करते हुए रीट परीक्षा में पास करवाने के नाम पर लाखों रुपए लेने वाले 6 लोगों को गिरफ्तार किया। इस तरह पुलिस ने दो दिन में कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनके मोबाइल से रीट अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र सहित कई दस्तावेज मिले हैं। इनमें से पांच को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। पुलिस सभी आरोपियों से पूछताछ में जुटी है। गिरोह से जुड़े लोगों ने पास करवाने के लिए सात से 15 लाख रुपए की राशि वसूल की है। पुलिस आरोपियों के फोन से नेट से किए गए कॉल व चेटिंग की डिटेल भी निकलवा रही है।

रात से अब तक छह गिरफ्तारी
पुलिस उप अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि शहर कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार रात जयपुर जिले के अमरसर क्षेत्र के गोपालपुरा पोस्ट मार्खी निवासी सुरजीत चौधरी और श्रीमाधोपुर के हांसपुर के निवासी सुनील बलाई को शहर के बजरंग काटा के पास से गिरफ्तार कर उनकी कार, दस ब्लैंक चेक, अभ्यर्थियों की ओरिजनल मार्कशीट, प्रवेश पत्र व अन्य दस्तावेज जब्त किए थे। पुलिस ने थाने लाकर इनसे पूछताछ की तो इन्होंने गिरोह से जुड़े अन्य साथियों की जानकारी दी। इस पर पुलिस की विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने पाटन क्षेत्र से इनके साथी दुजोद निवासी बजरंगलाल नाई, नागौर के मारोठ थाना इलाके के ठिकरिया गांव निवासी नरेन्द्र सिंह राठौड़, चंदपुरा निवासी रामस्वरूप माली, राणोली इलाके के श्यामपुरा गांव निवासी महेन्द्र कुमार जाट को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

गुरुवार रात को पकड़े थे तीन आरोपी
इससे पहले उद्योग नगर थाना पुलिस ने रीट परीक्षा का पेपर उपलब्ध करवाने के नाम पर पैसा बंटोरने वाले राणोली इलाके के किशनपुरा गांव निवासी हेमंत जाट, बैद की ढाणी निवासी सुरेश कुमार और राणोली निवासी अशोक मील को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें 27 सितंबर तक रिमांड पर पुलिस को सौंपा गया है।

Home / Sikar / रीट में पास करवाने के नाम पर लाखों रुपए लेने वाले 9 आरोपी पकड़े, प्रवेश पत्र व ब्लैंक चेक मिले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो