scriptशेखावाटी में फिर बदला मौसम, कोहरे के साथ तापमान में आया भारी बदलाव | weather changed in shekhawati, fog enveloped | Patrika News
सीकर

शेखावाटी में फिर बदला मौसम, कोहरे के साथ तापमान में आया भारी बदलाव

राजस्थान के शेखावाटी इलाके मे शुक्रवार को मौसम फिर बदल गया। (weather changed in shekhawati. )चार दिन से साफ चल रहे मौमस में शुक्रवार सुबह फिर कोहरे की चादर बिछी नजर आई।

सीकरJan 15, 2021 / 10:07 am

Sachin

शेखावाटी में फिर बदला मौसम, कोहरे के साथ तापमान में आया भारी बदलाव

शेखावाटी में फिर बदला मौसम, कोहरे के साथ तापमान में आया भारी बदलाव

सीकर. राजस्थान के शेखावाटी इलाके मे शुक्रवार को मौसम फिर बदल गया। (weather changed in shekhawati. )चार दिन से साफ चल रहे मौमस में शुक्रवार सुबह फिर कोहरे की चादर बिछी नजर आई। (fog enveloped in shekhawati) पारे में भी अचानक 7.4 डिग्री का उछाल दर्ज हुआ। तीन दिन तक लगातार माइनस के बाद गुरुवार को जीरो डिग्री दर्ज हुआ फतेहपुर का तापमान आज सीधे 7.4 डिग्री पहुंच गया। ((Fatehpur temprature reportad 7.4 degree) ) कोहरे के साथ अल सुबह बादल भी छाए रहे। जिसका सिलसिला आठ बजे तक जारी रहा। इसके बाद धूप खिलना शुरू हुई, जो दिन चढऩे के साथ तेज हुई। पारा चढऩे व तेज धूप से सर्दी से बहुत हद तक राहत मिली है। इधर, मौसम विभाग की भी मानें तो कोहरा अभी दो दिन और देखने को मिल सकता है। इसके बाद मौमस धीरे धीरे साफ होना शुरू हो गया।

देश के सबसे ठंडे इलाकों में शुमार रहे चार शहर
इधर, स्काई मेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को जमाव बिंदू पर रहे पारे के बीच सीकर शहर भी देश के सबसे ठंडे मैदानी इलाकों में शुमार रहा। सीकर शहर के अलावा श्रीगंगानगर, झुंझुनूं का पिलानी व चूरू भी सबसे ठंडे शहर रहे।

दो दिन बाद खुलेगा मौसम
विभाग के बुलेटिन के अनुसार हवाओं की रफ्तार थमने और दिशा बदलने से जमाव बिन्दू के आस-पास रहा न्यूनतम तापमान उबर जाएगा। आगामी 48 घंटे के दौरान चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़,नागौर जिले में कहीं-कहीं घना कोहरा छाएगा। इस दौरान तापमान में बढोतरी होने से सर्दी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है।

फसलों को मिला वरदान
अच्छी मावठ के बाद अब जमाव बिंदू से ऊपर उठे तापमान और ओस फसलों के लिए वरदान बन गई है। मावठ से बढ़ी जमीन की नमी से बारानी खेती में भी फायदा होगा। किसानों की मानें तो सब्जी को छोड़ बाकी फसलों के लिए मौसम अच्छा रहा है।

Home / Sikar / शेखावाटी में फिर बदला मौसम, कोहरे के साथ तापमान में आया भारी बदलाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो