script गश्त पर देर से रवाना हुई पुलिस, थाना प्रभारियों को नोटिस | Police left late on patrol, clarification from station in-charg | Patrika News

गश्त पर देर से रवाना हुई पुलिस, थाना प्रभारियों को नोटिस

locationसिंगरौलीPublished: Dec 28, 2023 11:47:57 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

आधी रात शहर व गांव में थानों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे एसपी ....

Police left late on patrol, sought clarification from station in-charge
Police left late on patrol, sought clarification from station in-charge
सिंगरौली. देर रात शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में एसपी मो. यूसुफ कुरैशी थानों में औचक निरीक्षण करने पहुंचे। जहां रिकॉर्ड व मालखाना सहित हवालात का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए। पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर मुख्यालय व देहात के थानो का आकस्मिक निरीक्षण किया गया है।
निरीक्षण के दौरान एसपी ने थाने का सीसीटीव्ही व सीसीटीएनएस रूम, मालखाना, रिकॉर्ड रूम, हवालात एवं अन्य कक्षों का किया निरीक्षण। थाने का रिकार्ड अद्यतन किए जाने का निर्देश दिया है। पुलिस अधीक्षक ने थाना कोतवाली वैढऩ में आकस्मिक रूप से पहुंचकर थाने का रिकार्ड चेक कर रिकार्ड अद्यतन किए जाने का निर्देश देते हुए हवालात में पर्याप्त रोशनी एवं साफ-सफाई दुरूस्थ रखने के लिए थाना प्रभारी को निर्देशित किया है। हवालात में लगे सीसीटीवी की स्क्रीन एचसीएम के सामने लगाए जाने एवं उस पर निगरानी रखने के लिए पाबंद किया।
रात में निरीक्षण के दौरान उपस्थित पुलिस कर्मचारी जो वर्दी में नही मिले उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। रात्रि गश्त प्वाइंट में लगे कर्मचारी-अधिकारी विलंब से रवाना होने के संबंध में थाना प्रभारी वैढऩ से स्पष्टीकरण चाहा है। इसी प्रकार पुलिस अधीक्षक ने थाना बरगवां में आकस्मिक रूप से पहुंचकर थाने का रिकार्ड चेक किया गया। रिकार्ड अद्यतन किये जाने के साथ ही थाना पहरा ड्यूटी में लगा संत्री अनुपस्थित पाए जाने पर कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब चाहा गया। थाने में उपस्थित प्रधान आरक्षक लेखक एवं मददगार निर्धारित गणवेश में नहीं मिलने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।
गश्त में लापरवाही नहीं करने की हिदायत
थानों में निरीक्षण के दौरान एसपी ने निर्देशित करते हुए कहा कि रात्रि गश्त ड्यूटी रोटेशन वाइज एवं सही ढंग से बल वितरण करें। अधिक से अधिक बल को रात्रि गश्त में निकाले जाने के लिए थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है। मुस्तैदी पूर्वक रात्रि गश्त किए जाने के लिए प्वाइंट ड्यूटी में लगे अधिकारियों को ब्रीफ किया है। बरगवां थाने में भी हवालात में पर्याप्त रोशनी नहीं होने पर थाना प्रभारी पर्याप्त प्रकाश की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो