scriptकलेक्टर व एसपी एक साथ भ्रमण पर निकले तो फील्ड में मची खलबली | Singrauli collector SP inspect fertilizer warehouse health center | Patrika News
सिंगरौली

कलेक्टर व एसपी एक साथ भ्रमण पर निकले तो फील्ड में मची खलबली

व्यवस्था बनाने दिए कई निर्देश ……

सिंगरौलीAug 18, 2020 / 10:36 pm

Ajeet shukla

Singrauli collector  SP inspect fertilizer warehouse  health center

Singrauli collector SP inspect fertilizer warehouse health center

सिंगरौली. कलेक्टर व एसपी एक बार फिर एक साथ व्यवस्थाओं का आकलन करने एक साथ भ्रमण पर निकले। दोनो अधिकारी पहले दल-बल के साथ खाद गोदाम में पहुंचे। उसके बाद स्वास्थ्य केंद्र खुटार का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने संबंधितों को आवश्यक निर्देश दिए।
निरीक्षण में निकले कलेक्टर व एसपी सबसे पहले मार्फेड खाद गोदाम में पहुंचे। वहां कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने मार्फेड अधिकारियों को यह निर्देश दिया। कहा कि खाद वितरण के लिए और काउंटर खोलें। ताकि सोशल डिस्टेंसिंग व्यवस्था का पालन हो सके। अव्यवस्था से निबटने पुलिस की मदद लें।
औचक निरीक्षण पर पहुंचे कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि वह जैसे भी हो सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था बनाने के साथ ही खाद का वितरण करें। इस मौके पर उपस्थित मर्केफेड के नोडल अधिकारी मयंक पाण्डेय, उप संचालक कृषि आशीष पाण्डेय ने जिले में खाद की स्थिति की जानकारी दी।
इसके बाद कलेक्टर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खुटार पहुंचे। वहां वह उस समय खफा हो गए, जब उन्होंने वहां मरीजों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था को नदारद पाया। एक ही काउंटर पर भारी भीड़ देखकर कलेक्टर ने वहां मौजूद चिकित्सकों से कहा कि वह पर्ची काटने व दवा वितरण के लिए अलग-अलग काउंटर की व्यवस्था बनाएं। इससे काउंटर पर लोगों की भीड़ कम होगी।
कलेक्टर ने कहा कि सर्दी, खांसी व जुखाम के मरीजों का विधिवत परीक्षण करें और उन्हें समझाइस दें कि वह फीवर क्लीनिक में जाकर अपनी जांच कराएं। चिकित्सकों से कलेक्टर ने कहा कि वह मरीजों को सांत्वना दें। ताकि वह घबराएं नहीं। कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान एसपी वीरेंद्र सिंह के अलावा एसडीएम ऋषि पवार व तहसीलदार जान्हवी शुक्ला उपस्थित रहीं।

Home / Singrauli / कलेक्टर व एसपी एक साथ भ्रमण पर निकले तो फील्ड में मची खलबली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो