scriptWoman in Jansunwai, child missed exam due to payment of fee | साहब! फीस जमा नहीं होने से परीक्षा में शामिल नहीं हो पाया बच्चा | Patrika News

साहब! फीस जमा नहीं होने से परीक्षा में शामिल नहीं हो पाया बच्चा

locationसिंगरौलीPublished: Dec 19, 2023 11:20:36 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

जनसुनवाई में फूट-फूटकर रोई महिला, कहा-फीस जमा नहीं होने से छूट गई बच्चे की परीक्षा, दांव पर भविष्य

कलक्टर ने दिया मदद का आश्वासन: डीइओ को जांच के निर्देश, विधायक की दखल पर निजी स्कूल में मिला था आटीइ के तहत प्रवेश

Woman cried in Jansunwai; child missed exam due to payment of fee
Woman cried in Jansunwai; child missed exam due to payment of fee
सिंगरौली. साहब! बच्चे की फीस जमा नहीं होने पर उसे परीक्षा में शामिल नहीं किया गया। परीक्षा छूट गई और बच्चे का भविष्य दांव पर लग गया। मंगलवार को कलक्टर की जनसुनवाई में व्यथा सुनाते ही निवास गांव से आई महिला के आंखों से आंसू छलक उठे। वह फूट-फूटकर रोने लगी। इस पर कलक्टर ने महिला से पूरे मामले की जानकारी ली और जिला शिक्षा अधिकारी को जांच का निर्देश दिया।
देवसर जनपद पंचायत के निवास गांव से जनसुनवाई में पहुंची महिला संगीता साहू ने बताया कि दो वर्ष पहले उनके बच्चे का शिक्षा अधिकार अधिनियम के तहत आदर्श सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय निवास में प्रवेश के लिए चयन हुआ था। लेकिन स्कूल में प्रवेश नहीं लिया गया। जिला शिक्षा अधिकारी से शिकायत के बावजूद प्रवेश नहीं हुआ।
विधायक कुंवर टेकाम को प्रवेश नहीं लिए जाने की जानकारी दी तो उनके निर्देश पर तत्कालीन देवसर एसडीएम व डीइओ ने बच्चे का दूसरे निजी स्कूल ग्लोरियस पब्लिक स्कूल में प्रवेश दिलाया। आश्वासन दिया कि वहां की फीस आदर्श सरस्वती शिशु मंदिर द्वारा जमा की जाएगी, लेकिन दो वर्ष व्यतीत हो जाने के बाद भी ग्लोरियस स्कूल की फीस जमा नहीं की गई। जनसुनवाई में कई बार शिकायत की। जिला शिक्षा अधिकारी से अपील की, लेकिन नतीजा सिफर रहा है। फिलहाल अब कलक्टर के आश्वासन पर महिला को उम्मीद जगी है।

ट्रेंडिंग वीडियो