VIDEO : मंदिरों में गूंजे बजरंगबली के जयकारें ... देखे विडियो

Mahesh Parbat | Publish: Apr, 20 2019 04:23:56 PM (IST) | Updated: Apr, 20 2019 06:51:29 PM (IST) Sirohi, Sirohi, Rajasthan, India

शहर समेत तहसील क्षेत्र के हनुमान मंदिरों में हनुमान जयंती का पर्व धूमधाम से मनाया गया। मंदिरों जयंती को लेकर विभिन्न धार्मिक अनुष्ठान हुए। पर्व को लेकर सुबह से ही हनुमान मंदिरों में भक्तों की कतारे लगी रही। खड़ात गांव स्थित हनुमान टेकरी मंदिर में तहसील समेत आसपास के क्षेत्र एवं गुजराते से पहुंचे श्रद्धालुओं ने भगवान के दर्शन कर परिवार के सुख समृद्धि की कामना की।

आबूरोड. शहर समेत तहसील क्षेत्र के हनुमान मंदिरों में हनुमान जयंती का पर्व धूमधाम से मनाया गया। मंदिरों जयंती को लेकर विभिन्न धार्मिक अनुष्ठान हुए। पर्व को लेकर सुबह से ही हनुमान मंदिरों में भक्तों की कतारे लगी रही। खड़ात गांव स्थित हनुमान टेकरी मंदिर में तहसील समेत आसपास के क्षेत्र एवं गुजराते से पहुंचे श्रद्धालुओं ने भगवान के दर्शन कर परिवार के सुख समृद्धि की कामना की। वहीं इस दौरान आयोजित प्रसादी कार्यक्रम में प्रसाद ग्रहण किया। शहर के पुराना चैकपोस्ट स्थित संकटमोचन हनुमान मंदिर में पं. सोहनलाल शर्मा के सानिध्य में प्रसादी का आयोजन किया गया। सुबह पूजा अर्चना के बाद शाम को भगवान को भोग लगाया। इसके बाद प्रसाद वितरण किया गया। जिसमें शहर समेत आसपास के गांवों से पहुंचे भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया।
मेले में उमड़े श्रद्धालु
उधर, हनुमान जयंती को लेकर मानपुर रजवाड़ा पुल के पास स्थित चमत्कारी हनुमान मंदिर में वार्षिक मेला आयोजित किया गया। इस दौरान सुबह पूजा-अर्चना के बाद भगवान को लपसी का भोग लगाया गया। शाम को भक्तों ने भगवान के दर्शन करने के बाद मेले में खरीददारी व खानपान का लुत्फ उठाया। उधर, गांधीनगर के हनुमान चौराहा स्थित दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर में दो सौ किलो लपसी का भोग लगाया गया। सुबह सुंदरकांड का आयोजन किया, दोपहर को प्रसादी का वितरण किया गया। इसके बाद भजन कीर्तन हुआ। प्रकाश हीरागर व अमराराम मीणा भजनों की प्रस्तुति दी गई। आनंद बंजारा, दिया बंजारा, हीरालाल बंजारा, भंवरलाल बंजारा, अनिल बैरवा, मोहनलाल प्रजापत, रामलाल मीणा, अनिलकुमार बंजारा, जितेंद्रसिंह, विजय परिहार, कल्लु बैरवा, शैतानसिंह बंजारा उपस्थित थे। इसके अलावा अर्बुदा औद्योगिक क्षेत्र स्थित करंट बालाजी, लुनियापुरा स्थित हनुमान मंदिर आदि मंदिरों में धार्मिक अनुष्ठान हुए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned