भालुओं के दो हमलों में तीन घायल

भालुओं के दो हमलों में तीन घायल

Mahesh Parbat | Publish: Sep, 09 2018 09:59:47 AM (IST) Sirohi, Rajasthan, India

सेटा देवी का कान चबाकर निकाल दिया। वहीं सिर की चमड़ी उधेड़ दी। दोनों हाथ पर वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। वहीं मुस्कान के हाथ काट दिया। चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे और भालुओं को भगाया

माउंट आबू . क्षेत्र में शनिवार सवेरे भालुओं ने दो अलग-अलग स्थानों पर हमला किया। जिससे दो महिला समेत तीन घायल हो गए। जानकारी के अनुसार नोलका (अजमेर) निवासी सेटा देवनी व उसकी पुत्री मुस्कान धर्मशाला से बाहर निकल रही थी। इस दौरान मुख्य दरवाजा के सामने खड़े दो भालुओं ने उन पर हमला कर दिया। जिससे सेटा देवी का कान चबाकर निकाल दिया। वहीं सिर की चमड़ी उधेड़ दी। दोनों हाथ पर वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। वहीं मुस्कान के हाथ काट दिया। चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे और भालुओं को भगाया। वहीं दोनों को ग्लोबल अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उनका उपचार आरंभ कर दिया गया। इसी तरह दूरदर्शन केंद्र माउंट आबू के तकनीशियन ओमप्रकाश जोनवाल सवेरे घर से भ्रमण के लिए निकले थे। इस दौरान भालू ने हमला कर दिया। चिल्लाने पर कॉलोनी के लोग बाहर आए और भालू को भगाया। भालू के हमले से उनके सिर, हाथ-पैर जख्मी हो गए। जिस पर उन्हें ग्लोबल अस्पताल में भर्ती कराया गया।
ग्रामीणों ने मकानों के पट्टे नहीं मिलने की पीड़ा बताई

आबूरोड. जिला कलक्टर अनुपमा जोरवाल ने धामसरा अटल सेवा केन्द्र में हुई रात्रि चौपाल कर ग्रामीणों के समस्याओं को सुना। साथ ही अधिकारियों को संवेदनशील मामलों में मौके पर ही समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए। गोलिया गांव के ग्रामीणों ने रहवासी मकानों के पट्टे नहीं बनने की शिकायत की। ग्रामीणों ने बताया कि गत कई वर्षों से गांव में निवासरत लोगों को भी पट्टे नहीं मिल रहे हैं। कार्यालय के चक्कर लगाने के बावजूद समस्या का निराकरण नहीं हो रहा है। इस पर जिला कलक्टर ने तहसीलदार से जानकारी प्राप्त कर उपखण्ड अधिकारी के निर्देशन में समस्या के निराकरण के निर्देश दिए।
ग्रामीणों ने श्मशान भूमि आवंटन के बारे में अवगत कराया। तहसीलदार को नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए। ग्रामीण भूरीदेवी ने विधवा पेंशन नही मिलने के लिए प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया। जिसकी कलक्टर ने जानकारी प्राप्त कर हाथोंहाथ स्टॉप पेंशन को वेरिफिकेशनकर चालू करवाया व मौके पर ही राहत प्रदान की गई। धामसरा से गोलिया के बीच टूटी सडक के मरम्मत के लिए ग्रामीणों ने अगवत करवाया। पीडब्ल्यूडी विभाग के सहायक अभियन्ता को समस्या निस्तारण के निर्देश दिए। नोडल क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालयों में बिजली कनेक्शन नही होने पर सहायक अभियन्ता को पत्रावली पूरीकर कनेक्शन करने के निर्देश दिए गए। अतिरिक्त जिला कलक्टर आशाराम डूडी ने फोटोयुक्त मतदाता सूची के नाम फोटोयुक्त मतदाता सूची में नाम जुड़वाने व किसी भी प्रकार की विसंगति पर त्रुटि सुधार की जानकारी दी। उपखण्ड अधिकारी निशान्त जैन, सीएमएचओ डॉ. सुशील परमार, सहायक निदेशक समाज कल्याण राजेन्द्र पुरोहित, जिला शिक्षा अधिकारी सोहनसिंह, तहसीलदार अनूपसिंह, विकास अधिकारी लक्ष्मण सिंह सान्दू उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned