scriptविधायक के बगावती तेवर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर लगाए ये आरोप, कहा- 2022 में हो जाएगा सफाया | ApnaDal MLA Hariram Chera Yogi Adityanath Sonbhadra landmine incident | Patrika News
सोनभद्र

विधायक के बगावती तेवर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर लगाए ये आरोप, कहा- 2022 में हो जाएगा सफाया

विधायक हरिराम चेरो ने मुख्यमंत्री पर भी आरोप लगाया कि वह केवल अधिकारियों की बात सुनते हैं…

सोनभद्रMar 02, 2020 / 10:16 am

नितिन श्रीवास्तव

अपना विधायक के बगावती तेवर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर लगाए ये आरोप, कहा- 2022 में हो जाएगा सफाया

अपना विधायक के बगावती तेवर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर लगाए ये आरोप, कहा- 2022 में हो जाएगा सफाया

सोनभद्र. उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में शुक्रवार की शाम खदान में दबने से पांच मजदूरों की मौत मामले में सोनभद्र के दुद्धी क्षेत्र के अपना दल विधायक हरिराम चेरो ने बगावती तेवर अपना लिये हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के हादसे होते रहेंगे, क्योंकि अधिकारी बेलगाम हैं। 300 फीट गहरी खदान की अनुमति न तो मुख्यमंत्री ने दी, न ही विधायक ने दी। बल्कि यह खनन अधिकारी ने दी। खनन अधिकारी पर सबसे पहले मुकदमा दर्ज होना चाहिए। ऐसे ही अधिकारी सरकार को बदनाम कर रहे हैं। यदि मुख्यमंत्री ने इस मामले का संज्ञान नहीं लिया तो आगे दिक्कत होगी।

विधायक ने दी आंदोलन की चेतावनी

वहीं विधायक हरिराम चेरो ने यह भी बताया कि हमने भी खनन अधिकारी का वीडियो देखा है। इन सभी बातों से मुख्यमंत्री को अवगत कराऊंगा। उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारी काम नहीं करते। विधायक हरिराम चेरो ने कहा कि मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपए और घायलों को 25 लाख रुपए की सहायता तत्काल दी जाए और यदि ऐसा नहीं होता है तो खनन क्षेत्र में मैं लंबा आंदोलन करूंगा।

2022 में हो जाएगा सफाया

इसके साथ ही विधायक हरिराम चेरो ने मुख्यमंत्री पर भी आरोप लगाया कि वह केवल अधिकारियों की बात सुनते हैं और इसी तरह सुनते रहे तो 2022 में सफाया हो जाएगा। वहीं जिले में खनन क्षेत्र का निरीक्षण करने और पीड़ितों से मिलने पहुंचे बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी पर भी सवालिया निशान खड़ा करते हुए विधायक कहा कि यदि बेसिक शिक्षा मंत्री के परिवार में हादसा हुआ होता तो वह क्या मांगते। उनके तो एक ही इंजेक्शन की कीमत 50 हजार होती है।
खदान धंसने से पांच मजदूरों की हुई थी मौत

दरअसल सोनभद्र जिले के ओबरा थाना क्षेत्र के बिल्ली-मारकुंडी खनन क्षेत्र में शुक्रवार की शाम पत्थर की छोटी खदान धंस गई थी। 34 घंटे तक मलबा निकालने के साथ-साथ कुल पांच मजदूरों के शव निकाले गए हैं। धंसी हुई खदान से शनिवार को दो मजदूरों के शव मिले थे, रविवार को तीन और मजदूरों के शव मिले। पांच मजदूरों की खदान धंसने से मौत की घटना को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान में लेते हुए प्रभारी मंत्री सतीश द्विवेदी को निरीक्षण के लिए भेजा। रविवार को पहुंचे प्रभारी मंत्री हादसे में घायल मजदूरों का हालचाल लेने अस्पताल भी गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक आश्रितों को को चार-चार लाख और घायलों को 50-50 रुपये का हजार का मुआवजा दिए जाने का निर्देश दिया है।

Home / Sonbhadra / विधायक के बगावती तेवर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर लगाए ये आरोप, कहा- 2022 में हो जाएगा सफाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो