scriptहरियाणा: निर्दलीय MLA कुंडू ने सरकार से समर्थन वापस लेने का किया ऐलान, इस कारण हुए नाराज | Haryana News: MLA Balraj Kundu Announced To Take Support Back | Patrika News

हरियाणा: निर्दलीय MLA कुंडू ने सरकार से समर्थन वापस लेने का किया ऐलान, इस कारण हुए नाराज

locationसोनीपतPublished: Feb 27, 2020 06:22:17 pm

Submitted by:

Prateek

Haryana News: हरियाणा की (Haryana Government) मनोहर सरकार (Haryana CM Manohar Lal Khattar) ने अक्टूबर माह के दौरान जब सत्ता संभाली तो (Haryana MLA Balraj Kundu)…
 

Haryana MLA Balraj Kundu

हरियाणा: निर्दलीय MLA कुंडू ने सरकार से समर्थन वापस लेने का किया ऐलान, इस कारण हुए नाराज

रोहतक,सोनीपत: हरियाणा के रोहतक जिले में स्थित महम विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने मनोहर सरकार से समर्थन वापस लेने का ऐलान कर दिया है। कुंडू शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा स्पीकर को समर्थन वापसी का पत्र सौंपेंगे। कुंडू ने समर्थन वापसी का फैसला मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा गुरुवार को विधानसभा में पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर को क्लीन चिट दिए जाने के बाद लिया है। हालांकि कुंडू के समर्थन वापस लिए जाने के बाद मनोहर सरकार को किसी तरह का संवैधानिक संकट नहीं है लेकिन अगर वह स्पीकर को समर्थन वापसी का पत्र सौंपते हैं तो प्रदेश में नया राजनीतिक विवाद शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें

बिहार विधानसभा में सीएए-एनआरसी पर मारपीट की नौबत

हरियाणा की मनोहर सरकार ने अक्टूबर माह के दौरान जब सत्ता संभाली तो जजपा के दस विधायकों के अलावा सात निर्दलीय विधायकों ने सरकार को समर्थन देने का ऐलान किया था। सरकार गठन के समय मनोहर लाल ने निर्दलीय रणजीत चौटाला को कैबिनेट मंत्री बनाया था। इसके बाद चार विधायकों को सरकार ने चेयरमैन भी लगा दिया। महम में भाजपा से बागी होकर चुनाव लड़ने और जीतने वाले बलराज कुंडू ने भी मंत्री बनने का सपना देखा था लेकिन जब वह पूरा नहीं हुआ तो उन्होंने पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर पर करोड़ों के घोटाले का आरोप जड़ दिया।

यह भी पढ़ें

पहली पत्नी के रहते कर रहा था दूसरी शादी, फिर हुआ कुछ ऐसा

कुंडू द्वारा कई बार सार्वजनिक रूप से आरोप लगाए जाने के बाद गुरुवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सदन में खुलकर मनीष ग्रोवर का बचाव किया। सीएम ने उन्हें परोक्ष रूप से क्लीन चिट तक दे डाली। जिससे गुस्साए कुंडू ने सदन के बाहर मीडिया से बातचीत में मनोहर सरकार से समर्थन वापसी का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि सरकारी में ईमानदारी के नाम पर केवल ढोंग हो रहा है। उन्होंने दावा किया कि वह शुक्रवार को विधानसभा स्पीकर को समर्थन वापसी पत्र सौंप देंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो