script‘मस्ती की पाठशाला’ में बच्चे सीख रहे जीवन जीने की कला | Patrika News
खास खबर

‘मस्ती की पाठशाला’ में बच्चे सीख रहे जीवन जीने की कला

ग्रेटर नगर निगम की ओर से बच्चों के लिए नवाचार करते हुए सभी सामुदायिक केंद्रों पर ‘मस्ती की पाठशाला’ समर कैंप लगाए जा रहे हैं।

जयपुरJun 09, 2024 / 06:57 pm

Girraj Sharma

जयपुर . ग्रेटर नगर निगम की ओर से बच्चों के लिए नवाचार करते हुए सभी सामुदायिक केंद्रों पर ‘मस्ती की पाठशाला’ समर कैंप लगाए जा रहे हैं। इसमें बच्चों को मस्ती के साथ-साथ विभिन्न विधाएं, कलाएं सिखायी जा रही हैं, उन्हें जीवन जीने की कला भी सिखाई जा रही है।
निगम के सातों जोनों के सामुदायिक केन्द्रों में यह समर कैंप 5 से 15 वर्ष तक के बच्चों के लिए लगाए जा रहे हैं, जिसमें 900 से भी अधिक बच्चे भाग ले रहे हैं। इन समर कैंप में 10 से भी अधिक विधाएं, कलाएं सिखाई जा रही हैं, जिसके तहत बच्चे खेल-खेल में मनोरंजन के साथ-साथ गुड टच बेड टच, गुड हैबिट बेड हैबिट, दैनिक विज्ञान, वेस्ट टू बेस्ट, गीत संगीत डांस क्लास, यातायात के नियम, स्वच्छता का महत्व सीख रहे हैं। यह शिविर 20 जून तक सभी सामुदायिक केन्द्रों पर आयोजित किए जाएंगे।
यहां लग रहे शिविर
विद्याधर नगर जोन में जोन मुख्यालय पर यह शिविर लगाया जा रहा है इसके साथ ही मुरलीपुरा जोन में महला इंटरनेशनल स्कूल, वार्ड 9, प्रताप नगर, जगतपुरा जोन में राजस्थान आवासन मंडल के अधीन सामुदायिक केंद्र वार्ड नंबर 116 सेक्टर 26, सांगानेर जोन कार्यालय के पीछे सामुदायिक भवन, झोटवाड़ा जोन में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गोकुलपुरा वार्ड 47, मानसरोवर जोन में सामुदायिक केंद्र सेक्टर 3 वरुण पथ मालवीय नगर महेश नगर सामुदायिक केंद्र में यह कैंप आयोजित किया जा रहे हैं।

Hindi News/ Special / ‘मस्ती की पाठशाला’ में बच्चे सीख रहे जीवन जीने की कला

ट्रेंडिंग वीडियो