scriptपेट्रोल-डीजल कीमतों में वृद्धि के विरोध में कांग्रेस करेगी राज्यभर में प्रदर्शन | Congress protests against rise in petrol and diesel prices | Patrika News
जयपुर

पेट्रोल-डीजल कीमतों में वृद्धि के विरोध में कांग्रेस करेगी राज्यभर में प्रदर्शन

इस संबंध में प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट की ओर से परिपत्र जारी कर सभी को निर्देश दिए गए हैं…

जयपुरApr 02, 2018 / 09:41 pm

rajesh walia

Congress protests against rise in petrol and diesel prices
जयपुर।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी वृद्धि के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से बुधवार को राज्यभर में जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन कर कलक्टर को ज्ञापन सौंपे जाएंगे। सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन प्रात: 11 बजे होंगे। इस संबंध में प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट की ओर से परिपत्र जारी कर सभी को निर्देश दिए गए हैं।
पायलट ने कहा कि देश व प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार बनी है, उसी समय से मंहगाई को बढ़ाने की नीति पर काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चार साल में कच्चे तेल के दामों में अन्तराष्ट्रीय स्तर पर बेतहाशा कमी आई है।
इसके बावजूद भाजपा सरकार ने पेट्रोल व डीजल की दरों को कम करने के स्थान पर पेट्रो पदार्थों पर करों में वृद्धि कर उन्हें मंहगा कर आम लोगों की पहुंच से बाहर कर दिया है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल व डीजल की कीमतें बढऩे से परिवहन मंहगा हो गया है।
जिससे खाद्य पदार्थों से लेकर हर प्रकार की वस्तुओं के दाम स्वत: ही बढ़ गए हैं। उन्होंने कहा कि देश में कई स्थानों पर पेट्रोल 83 रुपए प्रति लीटर तक उपलब्ध हो रहा है, वहीं डीजल करीब 70 रुपए लीटर की दर से मिल रहा है।
उन्होंने कहा कि बिजली की दरों में भी अब तक 37 फीसदी की बढ़ोतरी की जा चुकी है। इसी प्रकार पिछले साल पानी की दर भी लगभग 17 प्रतिशत बढ़ा दी थी। इसके साथ ही हर साल 10 फीसदी की वृद्धि करने के प्रावधान लागू कर दिए गए हैं।
ऐसे में लगातार मंहगाई बढ़ रही है, जबकि भाजपा ने चुनावों में मंहगाई कम करने का वादा किया था। इस बढ़ती मंहगाई से आमजन मूलभूत वस्तुओं से दूर हो गया है।

READ : SC/ST आंदोलन : भारत बंद को लेकर राहुल गांधी ने दिया ये बयान
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो