scriptकोरोना वायरस से बचाव को कहीं हो रहा दवा का छिड़काव तो कहीं पिला रहे काढ़ा | Corona virus protection | Patrika News
खास खबर

कोरोना वायरस से बचाव को कहीं हो रहा दवा का छिड़काव तो कहीं पिला रहे काढ़ा

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्र व राज्य सरकार से जारी एडवाइजरी के तहत कोरोना वायरस से बचाव को लेकर बिलाड़ा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर दवा का छिडक़ाव करवाया गया।

Mar 17, 2020 / 04:23 pm

pawan pareek

कोरोना वायरस से बचाव को कहीं हो रहा दवा का छिड़काव तो कहीं पिला रहे काढ़ा

कोरोना वायरस से बचाव को कहीं हो रहा दवा का छिड़काव तो कहीं पिला रहे काढ़ा

बिलाड़ा (जोधपुर) . कस्बे मे पालिका प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्र व राज्य सरकार से जारी एडवाइजरी के तहत कोरोना वायरस से बचाव को लेकर शहरी क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर दवा का छिडक़ाव करवाया गया।
अधिशासी अधिकारी हरीशचंद गहलोत ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पालिका प्रशासन द्वारा सफाई कर्मचारियों की टीम गठित की गई। इसके तहत संपूर्ण पालिका क्षेत्र में दवा के छिडक़ाव की कार्ययोजना बनाई गई। इसी कार्य योजना के अनुरूप पालिका के कर्मचारियो ने विभिन्न स्थानों पर दवाओं का छिडक़ाव किया। इस दौरान आमजन को भी कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है। निप्र

बीमारियों से बचाव के लिए पिलाया काढ़ा

फलोदी. राष्ट्रीय सेवा मित्र की ओर से लोगों को कोरोना वायरस सहित विभिन्न बीमारियों से बचाने के लिए सोमवार को जयनारायण व्यास सर्किल पर शिविर लगाकर काढ़ा पिलाया गया। शिविर में लोगों ने उत्साहपूर्वक काढ़ा पीया।
सेवा मित्र सुनिल छंगाणी, कंवरलाल व्यास सहित कार्यकर्ताओं ने शिविर में सेवाएं दी। उन्होंने बताया कि कई तरह की आयुर्वेदिक औषधियों से तैयार किए गए इस काढ़े के सेवन से हमारे शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता का विकास होता है। जिससे हम कोरोना सहित कई प्रकार की बीमारियों से मुक्त रह सकते हैं। बताया गया कि ऐसे शिविर शहर के विभिन्न स्थानों पर चरणबद्ध रूप से लगाए जाएंगे।
मंदिर परिसर में किया स्प्रे

नगरपालिका प्रशासन द्वारा कोरोना से बचाव के लिए शुरू किए गए जागरूकता अभियान के तहत सोमवार को लटियाल माता मंदिर परिसर व आस-पास के इलाकों में स्प्रे किया गया। इस दौरान लोगों को जागरूकता पेम्पलेट वितरित किए गए। इस दौरान पालिकाध्यक्ष पन्नालाल व्यास सहित कई लोग उपस्थित थे।

कई कार्यक्रम किए स्थगित

कोरोना के प्रकोप को देखते हुए यहां कई कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं। शिविर आयोजक महेश व्यास ने बताया कि भगतसिंह के शहीदी दिवस पर 23 मार्च को होने वाले विशाल रक्तदान शिविर को स्थगित कर दिया गया है। इसी प्रकार रामनवमी महोत्सव समिति ने भी रामनवमी के दिन निकाली जाने वाली शोभायात्रा स्थगित कर दी है। (निसं)

Home / Special / कोरोना वायरस से बचाव को कहीं हो रहा दवा का छिड़काव तो कहीं पिला रहे काढ़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो