scriptJodhpur Crime : बिना लाइसेंस के दुकान में बेच रहे थे शराब, छापे में पकड़ी अवैध शराब | Jodhpur Crime: Liquor was being sold in a shop without a license, illegal liquor seized during a raid | Patrika News
खास खबर

Jodhpur Crime : बिना लाइसेंस के दुकान में बेच रहे थे शराब, छापे में पकड़ी अवैध शराब

– आबकारी विभाग उदयपुर की विशेष टीम की जोधपुर में कार्रवाई, अवैध शराब व बीयर जब्त, युवक गिरफ्तार

जोधपुरJun 03, 2024 / 12:29 am

Vikas Choudhary

illegal wine shop

बगैर लाइसेंस संचालित होने वाली शराब की दुकान।

जोधपुर.

आबकारी विभाग की मिलीभगत से बिना लाइसेंस नवीनीकरण के शराब की दुकानें चल रही हैं। आबकारी विभाग उदयपुर की विशेष टीम ने ओसियां सर्कल के मथानिया क्षेत्र के रामपुरा भाटियान में रविवार को शराब की अवैध दुकान में दबिश देकर बीयर व शराब जब्त की। एक युवक को गिरफ्तार किया गया है।
आबकारी सूत्रों के अनुसार 31 मार्च को शराब की दुकानों के लाइसेंस समाप्त हो गए थे। विभाग ने 1 अप्रेल से 30 जून तक तीन महीने के लिए लाइसेंस एक्सटैण्ड यानि लाइसेंस अवधि बढ़ा दी थी। इनमें से 23 लाइसेंसधारकों ने दुकान संचालन करने में असमर्थता जताकर कोर्ट की शरण ली थी। कोर्ट ने लाइसेंस एक्सटैण्ड करने पर रोक लगा दी थी। इसके बावजूद कई दुकानदार बगैर लाइसेंस एक्सटैण्ड करवाए और बगैर सरकारी शराब खरीदे दुकानें व गोदाम संचालित कर रहे हैं। रामपुरा भाटियान में भी शराब के पुराने गोदाम में ऐसी ही दुकान संचालित होने की उदयपुर आबकारी विभाग में सूचना मिली।
स्टेट स्पेशल टीम बी के पेट्रोलिंग अधिकारी नरेन्द्रसिंह सांजू व सिपाही मनोज ढाका ने दुकान में दबिश दी, जहां से बीयर की 50 बोतलें-केन, देसी शराब के 40 पव्वे, राजस्थान निर्मित शराब के 28 पव्वे और अंग्रेजी शराब के 18 पव्वे जब्त किए। बाद में आबकारी विभाग जोधपुर के पीओ घासीराम को मौके पर बुलाकर मामला सुपुर्द किया गया। आबकारी विभाग ने मामला दर्ज कर दुकान में मिले सेल्समैन रवि पुत्र प्रकाश नट को गिरफ्तार किया। विभाग का कहना है कि पिछले वित्तीय वर्ष में दुकान की लोकेशन रामपुरा में थी और यहां गोदाम संचालित हो रहा था। अब गोदाम में अवैध दुकान चलाई जा रही थी।

Hindi News/ Special / Jodhpur Crime : बिना लाइसेंस के दुकान में बेच रहे थे शराब, छापे में पकड़ी अवैध शराब

ट्रेंडिंग वीडियो