script‘ऐस अगेंस्ट ऑड्स’ आत्मकथा में है सानिया के संघर्ष की दास्तां, किंग खान ने दिया ‘रैकेट की रानी’ का तमगा | Patrika News
खेल

‘ऐस अगेंस्ट ऑड्स’ आत्मकथा में है सानिया के संघर्ष की दास्तां, किंग खान ने दिया ‘रैकेट की रानी’ का तमगा

इस किताब में सानिया के महिला युगल में नंबर एक खिलाड़ी बनने तथा कॅरियर में मुश्किलों व चुनौतियों का सामना करते हुए अपना सपना पूरा करने के सफर की जानकारी दी गई है।

Jul 14, 2016 / 10:57 am

Nakul Devarshi

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की आत्मकथा ‘ऐस अगेंस्ट ऑड्स’ के विमोचन के दौरान उन्हें रैकेट की रानी करार दिया। हैदराबाद में किताब के विमोचन में पहुंचे ‘किंग खान’ शाहरुख ने कहा, ” सानिया रैकेट की रानी हैं। सानिया ने किसी और से कहीं ज्यादा काम किया है और देश को गौरवान्वित किया है। हम पीटी उषा, मैरी कॉम और सानिया मिर्जा जैसे लोगों को याद करते हैं जिनसे प्रेरणा लेकर कई लड़कों और लड़कियों ने खेलों को पेशेवर कॅरियर के तौर पर अपनाया और हमारे देश का मान बढ़ाया।”
वहीं इस ख़ास मौके पर सानिया ने कहा, ”ऊपर वाले की कृपा से मेरा कॅरियर लंबा रहा तथा कोर्ट के अंदर और बाहर दिलचस्प रहा। मैं खुश हूं कि मैं इसे सामने ला सकी।”
क्या है इस किताब में ख़ास? 

इस किताब में सानिया के महिला युगल में नंबर एक खिलाड़ी बनने तथा कॅरियर में मुश्किलों व चुनौतियों का सामना करते हुए अपना सपना पूरा करने के सफर की जानकारी दी गई है। यह किताब सानिया ने अपने पिता इमरान मिर्जा के साथ मिलकर लिखी है। 29 साल की सानिया मिर्जा 13 साल पहले उस समय सुर्खियों में आई थीं जब उन्होंने महज 16 साल की उम्र में विम्बल्डन गर्ल्स युगल खिताब जीता था।

Home / Sports / ‘ऐस अगेंस्ट ऑड्स’ आत्मकथा में है सानिया के संघर्ष की दास्तां, किंग खान ने दिया ‘रैकेट की रानी’ का तमगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो