scriptपेशेवर मुक्केबाजी के लिए अखिल, जितेंद्र के साथ आईओएस का करार | Patrika News
खेल

पेशेवर मुक्केबाजी के लिए अखिल, जितेंद्र के साथ आईओएस का करार

राष्ट्रमंडल खेलों-2006 में स्वर्ण पदक विजेता रहे अखिल ने कई अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश का नेतृत्व किया है। उन्होंने 2008 मुक्केबाजी विश्व कप में कांस्य पदक जीता।

Feb 18, 2017 / 08:37 pm

balram singh

akhil kumar

akhil kumar

आईओएस ने पेशेवर मुक्केबाजी के लिए दिग्गज भारतीय मुक्केबाज अखिल कुमार और जीतेंद्र कुमार के साथ शनिवार को करार किया। इस करार के तहत एक अप्रैल को मुंबई में होने वाली पेशेवर मुक्केबाजी प्रतियोगिता में अखिल और जीतेंद्र को काफी समय बाद रिंग में उतरते देखा जाएगा।
हरियाणा पुलिस उपाधीक्षक के रूप में सेवा दे रहे अखिल और जीतेंद्र को हाल ही में हरियाणा सरकार से पेशेवर मुक्केबाजी के लिए अनुमति मिली है।

राष्ट्रमंडल खेलों-2006 में स्वर्ण पदक विजेता रहे अखिल ने कई अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश का नेतृत्व किया है। उन्होंने 2008 मुक्केबाजी विश्व कप में कांस्य पदक जीता।
आईओएस मुक्केबाजी प्रचार कार्यक्रम के तहत करार कर पेशेवर मुक्केबाजी में कदम रखने वाले अखिल ने कहा, ”पेशेवर मुक्केबाजी की अनुमति के लिए मैं अधिकारियों का शुक्रगुजार हूं। यह मेरे करियर का नया चरण है, जो हमारे प्रचारक नीरव तोमर के साथ रोमांचक होने वाला है। मैं पेशेवर मुक्केबाजी की शुरुआत के लिए उत्साहित हूं और अपने देश के गौरव और सफल करियर के लिए कठिन से कठिन परिश्रम करूंगा।
अखिल के साथ पेशेवर मुक्केबाजी के लिए आईओएस के साथ करार करने वाले भिवानी के मुक्केबाज जीतेंद्र ने 2006 राष्ट्रमंडल खेलों और 2007 एशियन चैम्पियनशिप में कांस्य पदक हासिल किया था।

इस मौके पर अपनी भावनाएं जाहिर करते हुए जीतेंद्र ने कहा, ”मैं हरियाणा सरकार का आभारी हूं। जीवन की इस नई शुरुआत के लिए मैं उत्साहित हूं। पेशेवर मुक्केबाज के तौर पर रिंग में वापसी प्रेरणादायक और रोमांचक होगी। इससे भारत में युवा मुक्केबाजों को भी प्रोत्साहन मिलेगा।

Home / Sports / पेशेवर मुक्केबाजी के लिए अखिल, जितेंद्र के साथ आईओएस का करार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो