scriptT20 वर्ल्‍ड कप 2024 से पहले हार्दिक पांड्या पर लगा बैन, क्या नहीं खेलेंगे पहला मुकाबला? | hardik pandya banned for one match and fined rs 30 Lakh before t20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

T20 वर्ल्‍ड कप 2024 से पहले हार्दिक पांड्या पर लगा बैन, क्या नहीं खेलेंगे पहला मुकाबला?

Hardik Pandya Banned for One Match: हार्दिक पांड्या पर बीसीसीआई ने तीसरी बार स्‍लो ओवर रेट का दोषी पाए जाने पर एक मैच के प्रतिबंध के साथ 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। अब सवाल ये है कि क्‍या हार्दिक पांड्या पर पर ये बैन टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के पहले मैच पर लागू होगा?

नई दिल्लीMay 18, 2024 / 09:56 am

lokesh verma

Hardik Pandya Banned for One Match
Hardik Pandya Banned for One Match: मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या का आईपीएल 2024 निराशाजनक रूप से समाप्त हुआ। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शुक्रवार रात मिली हार के साथ उनकी टीम ये 10वीं शिकस्‍त है। हार्दिक पांड्या पर बीसीसीआई ने एक मैच के प्रतिबंध के साथ 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। दरअसल, मुंबई इंडियंस को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ स्‍लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है। ये तीसरा अपराध था, जिसके लिए उन पर बैन लगाया गया है। अब सवाल ये है कि क्‍या हार्दिक पांड्या पर पर ये बैन टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के पहले मैच पर लागू होगा?

आईपीएल ने जारी किया ये बयान

आईपीएल की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि चूंकि न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का तीसरा अपराध था। इसलिए हार्दिक पांड्या पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है और टीम के अगले मैच में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया। इसके साथ ही इम्पैक्ट प्लेयर सहित एमआई की प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 12 लाख रुपये या मैच फीस का 50 प्रतिशत, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया है।

ऋषभ पंत को भी मिली थी ये सजा

बता दें कि हार्दिक पांड्या दूसरे खिलाड़ी हैं, जिन पर आईपीएल 2024 में स्‍लो ओवर रेट अपराध के लिए एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया है। इस सप्ताह की शुरुआत में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अपनी टीम की महत्वपूर्ण प्रतियोगिता से बाहर बैठना पड़ा था। क्योंकि उनकी टीम तीसरी बार स्‍लो ओवर-रेट अपराध की दोषी पाई गई थी।
यह भी पढ़ें

बेंगलुरु में आज बारिश का ऑरेंज अलर्ट, मैच रद्द हुआ कौन सी टीम पहुंचेगी प्लेऑफ में, जानें

हार्दिक पांड्या पर कब लगेगा एक मैच का बैन? 

अब फैंस के मन में ये सवाल उठ रहा होगा कि क्‍या हार्दिक पांड्या पर पर ये बैन टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के पहले मैच पर लागू होगा? बता दें कि ये बैन आईपीएल की ओर से लगाया गया है तो लागू भी आईपीएल में ही होगा। इसका टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। वहीं, अब आईपीएल में भी पांड्या को ये सजा मिलनी मुश्किल है, क्‍योंकि इस सीजन में वह लीग चरण के सभी मैच खेलकर बाहर हो चुकी है और अगले सीजन में मेगा ऑक्‍शन होगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 वर्ल्‍ड कप 2024 से पहले हार्दिक पांड्या पर लगा बैन, क्या नहीं खेलेंगे पहला मुकाबला?

ट्रेंडिंग वीडियो