scriptपाकिस्तान ने घोषित की अपनी टी20 टीम, हारिस रऊफ की वापसी तो इन खिलाड़ियों का कटा पत्ता | pakistan announces squad for ireland england series before t20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

पाकिस्तान ने घोषित की अपनी टी20 टीम, हारिस रऊफ की वापसी तो इन खिलाड़ियों का कटा पत्ता

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्‍तान टीम की घोषणा की है। इस टीम में 18 खिलाडि़यों को जगह दी दी गई है, जिसमें से 15 सदस्‍यीय टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड का ऐलान किया जाएगा।

नई दिल्लीMay 02, 2024 / 02:30 pm

lokesh verma

Pakistan Team Squad: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्‍तान टीम की घोषणा की है। बता दें कि पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम को सबसे पहले आयरलैंड के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके बाद उसे इंग्लैंड के खिलाफ 4 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी है। पीसीबी के चयनकर्ताओं ने इन दोनों सीरीज के लिए पाकिस्‍तान स्‍क्‍वॉड में 18 खिलाडि़यों को शामिल किया गया है। जिसमें से टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन किया जाएगा। पाकिस्तान ने स्क्वॉड में  हसन अली को शामिल किया है, यह देखकर फैन्स हैरान हैं।

उसामा मीर और जमान खान बाहर

हाल ही में पाकिस्तान टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली थी, जो 2-2 से बराबर रही। उस सीरीज में खेले उसामा मीर और तेज गेंदबाज जमान खान को अब घोषित की गई 18 सदस्यीय स्क्वॉड से बाहर कर दिया गया है। इन दोनों की जगह हारिस राउफ और आजम खान की वापसी हुई है। 

दोनों सीरीज का शेड्यूल

बता दें कि पाकिस्‍तान की टीम आयरलैंड के खिलाफ सीरीज का पहला मैच 10 मई को खेलेगी। इसके बाद 12 और 14 मई को दूसरा और तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। ये सभी मैच डबलिन में खेले जाएंगे। इसके इंग्‍लैंड के खिलाफ पहला मैच लीड्स में  22 मई को, दूसरा मैच बर्मिंघम में 25 मई को, तीसरा मैच कार्डिफ में 28 मई को और चौथा और अंतिम मैच द ओवल में 30 मई को खेला जाएगा।

पाकिस्‍तान टीम स्‍क्‍वॉड

बाबर आजम, अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद इरफान खान, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर, सैम अयूब, सलमान अली आगा, हारिस राउफ, हसन अली, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, उस्मान खान।

Home / Sports / Cricket News / पाकिस्तान ने घोषित की अपनी टी20 टीम, हारिस रऊफ की वापसी तो इन खिलाड़ियों का कटा पत्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो