फिंच का तूफानी अर्धशतक, गुजरात ने पुणे को दी शिकस्त

ऑरोन फिंच के शानदार अर्धशतक (50 रन, 36 गेंद, 7 चौका, 2 छक्का) की बदौलत गुजरात लायंस ने आईपीएल-9 के छठे मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को 7 विकेट से हराया।

राजकोट। ऑरोन फिंच के शानदार अर्धशतक (50 रन, 36 गेंद, 7 चौका, 2 छक्का) की बदौलत गुजरात लायंस ने आईपीएल-9 के छठे मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को 7 विकेट से हराया। 

राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए, जवाब में गुजरात लायंस ने 18 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

पुणे से जीत के लिए मिले 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने गुजरात लायंस की ओर से सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम और ऑरो फिंच उतरे। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी। 

लेकिन 8.3वें ओवर में फिंच 36 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 50 रन बनाकर चलते बने। फिंच के बाद ब्रैंडन मैकुलम और सुरेश रैना मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों टीम के स्कोर को 13.1वें ओवर में 120 रनों तक ले जा सके थे कि मैकुलम 49 रनों (31 गेंद, 3 चौका, 3 छक्का) के निजी स्कोर पर चलते बने। 

इसके बाद सुरेश रैना ने ड्वेन ब्रावो के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 27 रनों की साझेदारी हो पाई थी कि अश्विन ने रैना को धोनी के हाथों स्टंप कराकर पवेलियन भेज दिया। रैना के बाद ड्वेन ब्रावो (नाबाद 22 रन, 10 गेंद) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 4 रन, 8 गेंद) ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और बिना कोई जोखिम उठाए टीम को 18 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाकर जीत दिला दी। 

इससे पहले गुजरात से टॉस जीतकर पुणे की ओर से सलामी बल्लेबाज के तौर पर अजिंक्य रहाणे और फॉफ डू प्लेसिस उतरे। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 27 रनों की साझेदारी की थी कि 3.5वें ओवर में रहाणे 21 रनों के निजी स्कोर पर चलते बने। 

रहाणे के बाद बैटिंग के लिए केविन पीटरसन साथी खिलाड़ी डू प्लेसिस का साथ देने के लिए आए। दोनों बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाते हुए तेजी से रन बटोरे और दूसरे विकेट लिए 86 रनों की पार्टनरशिप की थी कि केविन पीटरसन 37 रनों के निजी स्कोर चलते बने। 

पीटरसन को ड्वेन ब्रावो ने 14वें ओवर में चलता किया। पीटरसन के बाद डू प्लेसिस का साथ देने के लिए स्टीवन स्मिथ आए। लेकिन 15.4वें ओवर में प्रवीण तांबे की गेंद पर डू प्लेसिस (नाबाद 69 रन, 43 गेंद, 5 चौका, 6 चौका) चलते बने। जल्द दो विकेट गिरने के बाद स्टीवन स्मिथ भी 16.2वें ओवर में 5 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए। 

स्मिथ के बाद मिशेल मार्श और कप्तान एमएस धोनी ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों टीम के स्कोर को 143 रनों तक ले जा सके थे कि मिशेल मार्श 7 रनों के निजी स्कोर पर चलते बने। 

मार्श के बाद कप्तान एमएस धोनी (नाबाद 22 रन, 10 गेंद) और रजत भाटिया (नाबाद 0 रन, 2 गेंद) ने कोई जोखिम नहीं उठाते हुए मिलकर टीम के स्कोर को निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 163 रनों तक पहुंचाया। 

satyabrat tripathi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned