scriptThe Ashes 2021: पिंक बॉल से खेला जाएगा एशेज सीरीज का पांचवा मुकाबला, पहली बार सीरीज में दो डे/नाइट टेस्ट खेले जाएंगे | Patrika News
खेल

The Ashes 2021: पिंक बॉल से खेला जाएगा एशेज सीरीज का पांचवा मुकाबला, पहली बार सीरीज में दो डे/नाइट टेस्ट खेले जाएंगे

AUS vs ENG, Ashes 2021: ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड (England) के बीच ऐतिहासिक एशेज (The Ashes) टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है. दोनों टीमों के मध्य इस सीरीज में पांच मुकाबले होने है जिसमें से चार मुकाबले के लिए स्थान का चयन हो चुका है पर पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए स्थान का चयन होना अभी बाकी है.

नई दिल्लीDec 09, 2021 / 04:01 pm

saurav Kumar

cricket_australia.png

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

AUS vs ENG, Ashes 2021: ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड (England) के बीच ऐतिहासिक एशेज (The Ashes) टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है. दोनों देशों के बीच इस सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. दोनों टीमों के मध्य इस सीरीज में पांच मुकाबले होने है जिसमें से चार मुकाबले के लिए स्थान का चयन हो चुका है पर पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए स्थान का चयन होना अभी बाकी है. पहले दोनों टीमों के मध्य पांचवा मुकाबले पर्थ (Perth) में होने वाला था. पर कोरोना के बढ़ने के बाद से वहां लगे सख्त प्रतिबंध के कारण यह मुकाबला अब वहां नहीं खेला जाएगा. क्रिकेट ऑस्ट्रलिया (Cricket Australia) ने इसका आयोजन स्थाल बदलने का निर्णय लिया है.
पिंक बॉल से खेला जाएगा पांचवा मुकाबला
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के सीईओ निक हॉकली ने आज कहा कि पांचवा टेस्ट जहां भी होगा वह पिंक बॉल से खेला जाएगा. इसके अलावा पांचवा मुकाबला डे/नाइट होगा. फिलहाल पांचवें मुकाबले के लिए जगह का चयन नहीं किया गया है पर जल्द ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी. पर्थ में कोरोना के सख्त क्वारंटीन नियमों के कारण पांचवां टेस्ट नहीं खेला जाएगा. चर्चा यह हो रही है कि सीरीज का पांचवां टेस्ट मेलबर्न, होबार्ट या सिडनी में खेला जा सकता है. स्टेडियम के इस रेस में मेलबर्न का नाम सबसे आगे चल रहा है.
आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट खेला जा रहा है. फिलहाल, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रलिया की स्थिति मजबूत दिख रही है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 343 रन बना लिए थे. ऑस्ट्रेलिया के ओर से ट्रैविस हेड (Travis Head) ने 112 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. ट्रैविस के साथ मिचेल स्टार्क 10 रन बनाकर खेल रहे हैं.

Home / Sports / The Ashes 2021: पिंक बॉल से खेला जाएगा एशेज सीरीज का पांचवा मुकाबला, पहली बार सीरीज में दो डे/नाइट टेस्ट खेले जाएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो