scriptTokyo olympics 2020 : महिला हॉकी टीम में शामिल हरियाणा की सभी खिलाड़ियों को मिलेंगे 50-50 लाख, सीएम खट्टर ने किया ऐलान | Patrika News
खेल

Tokyo olympics 2020 : महिला हॉकी टीम में शामिल हरियाणा की सभी खिलाड़ियों को मिलेंगे 50-50 लाख, सीएम खट्टर ने किया ऐलान

Tokyo olympics 2020 : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भारतीय महिला हॉकी टीम में शामिल प्रदेश की 9 खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा की।

नई दिल्लीAug 06, 2021 / 10:41 am

भूप सिंह

indian_womens_hockey_team-1_1.jpg

Tokyo olympics 2020 : भारतीय महिला हॉकी टीम को कांस्य पदक मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन के हाथों हार का सामना करना पड़ा, लेकिन भारत की बेटियों ने अपने प्रदर्शन से पूरे देश का दिल जीत लिया। टीम के शानदार प्रदर्शन से प्रभावित होकर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ओलंपिक महिला टीम में शामिल प्रदेश की नौ खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। साथ ही उन्होंने भारतीय टीम को टोक्यो ओलंपिक में प्रशंसनीय प्रदर्शन के लिए बधाई दी।

यह खबर भी पढ़ें:—Tokyo Olympics 2020: रवि दहिया बने ओलंपिक में सिल्वर जीतने वाले दूसरे भारतीय पहलवान

पदक विजेता खिलाड़ियों के मिलेगी नौकरी
हरियाणा सरकार टोक्यो ओलंपिक के पदक विजेता खिलाड़ियों को ईनामी राशि के साथ सरकारी नौकरी और रियायती दरों पर प्लॉट देगी। गुरुवार को कुश्ती में रजत व हॉकी में कांस्य पदक जीतने वाले प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह घोषणा की। मंत्रिमंडल बैठक में सभी मंत्रियों ने खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

रवि दहिया को मिलेंगे नगद 4 करोड़
सीएम खट्टर ने कहा कि रजत पदक विजेता पहलवान रवि दहिया को खेल नीति के अनुसार 4 करोड़ रुपए नगद, प्रथम श्रेणी की सरकारी नौकरी व रियायती दरों पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण का प्लॉट दिया जाएगा। साथ ही दहिया के गांव नाहरी जिला सोनीपत में आधुनिक सुविधाओं से लैस इंडोर कुश्ती स्टेडियम बनाया जाएगा। वहीं कांस्य पदक जीतने वाली टीम में हरियाणा के दो खिलाड़ी सुरेंद्र व सुमित शामिल हैं, जिन्हें खेल नीति के तहत ढाई-ढाई करोड़ रुपये व द्वितीय श्रेणी की नौकरी खेल विभाग में दी जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें:—Tokyo Olympics 2020 : ईरानी पहलवान को चित कर बजरंग पूनिया सेमीफाइनल में पहुंचे

https://twitter.com/hashtag/TokyoOlympics?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सुरेंद्र व सुमित मिलेगी द्वितीय श्रेणी की नौकरी
ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी सुरेंद्र व सुमित को हरियाणा सरकार द्वितीय श्रेणी की नौकरी देने के साथ रियायती दरों पर प्लॉट देगी। खट्टर ने कहा कि इन्हें वरिष्ठ कोच के पद पर नियुक्ति देंगे ताकि खेलों व खिलाड़ियों को बढ़ावा दिया जा सके। खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पर पूरे देश को नाज है। पदक जीतने पर पूरा मंत्रिमंडल खुशी में शामिल हुआ और एक-दूसरे को बधाई देने के साथ मुंह मीठा करवाया।

Home / Sports / Tokyo olympics 2020 : महिला हॉकी टीम में शामिल हरियाणा की सभी खिलाड़ियों को मिलेंगे 50-50 लाख, सीएम खट्टर ने किया ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो