scriptSexual Assault : होटल में जश्न के दौरान इन पांच विश्व प्रसिद्ध खिलाड़ियों पर यौन उत्पीड़न का आरोप, कोर्ट में अभी नहीं होंगे पेश | Sexual Assault: These five world famous players are accused of sexual assault during celebration in hotel, will not appear in court now | Patrika News
विदेश

Sexual Assault : होटल में जश्न के दौरान इन पांच विश्व प्रसिद्ध खिलाड़ियों पर यौन उत्पीड़न का आरोप, कोर्ट में अभी नहीं होंगे पेश

Sex assault case of former Canada players back in court : खुद को यौन उत्पीड़न के आरोपों में बेकुसूर बताने वाले कनाडा के पूर्व पांच खिलाड़ी अदालत में पेश नहीं होंगे। कनाडा के पूर्व खिलाड़ियों पर यौन उत्पीड़न का मामला फिर अदालत में है।

नई दिल्लीMay 16, 2024 / 04:34 pm

M I Zahir

Sexual Assault accused of canada.

Dillon Dubé, Cal Foote, Michael McLeod, Carter Hart and Alex Formenton, left to right, have been charged with sexual assault. The five were members of the 2018 Canadian world junior hockey championship team. They’re set to make pretrial appearances in September.

5 ex-Canadian world junior hockey players back in court in September on sexual assault charges : यौन उत्पीड़न ( Sexual assault ) के आरोपों से जुड़े कनाडा के पांच हॉकी खिलाड़ी इन सर्दियों में अदालत में उपस्थित होंगे, उनका मुकदमा शुरू होने के करीब है। ध्यान रहे ​कि लंदन के एक होटल के कमरे में जून 2018 में विश्व जूनियर टीम (world junior hockey players) स्वर्ण पदक जीतने के बाद हॉकी कनाडा समारोह के बाद कथित तौर पर शहर के एक होटल में यह घटना हुई थी।

मुकदमे के लिए लॉजिस्टिक्स पर चर्चा

लंदन, ओंटारियो में एक आभासी अदालत में उपस्थिति में, अभियुक्तों के वकीलों ने आगामी मुकदमे के लिए लॉजिस्टिक्स पर चर्चा की, जिसमें उन तारीखों पर भी चर्चा की गई जिनमें खिलाड़ियों को भाग लेने की आवश्यकता होती है।

सुनवाई में उपस्थित होने की आवश्यकता

सुपीरियर कोर्ट के न्यायाधीश ब्रूस थॉमस, जो मामले की देखरेख करेंगे, उनकी उपलब्धता के आधार पर, यह समूह 5 और 6 सितंबर को सुनवाई से पहले पेश होने पर सहमत हुआ। यह पहली बार होगा जब अभियुक्तों को अदालत की सुनवाई में उपस्थित होने की आवश्यकता होगी।

यौन उत्पीड़न का एक मामला दर्ज

न्यू जर्सी डेविल्स ( New Jersey Devils) के माइकल मैकलियोड और कैल फूटे, कैलगरी फ्लेम्स के डिलन दुबे, फिलाडेल्फिया फ़्लायर्स के कार्टर हार्ट और पूर्व एनएचएलर एलेक्स फोरमेंटन सभी पर यौन उत्पीड़न का एक मामला दर्ज है। मैकलियोड पर अपराध में एक पक्ष होने का भी आरोप लगाया गया है।

वे भुगतान अवकाश पर थे

फोरमेंटन को छोड़ कर, चार खिलाड़ी इस सीज़न के अंत तक एनएचएल टीमों के साथ अनुबंध के तहत थे, जब उन पर आरोप लगाया गया और वे तकनीकी रूप से भुगतान अवकाश पर थे।

महिला की पहचान बताने पर प्रतिबंध

महिला और दो गवाहों की पहचान की रक्षा के लिए प्रकाशन पर प्रतिबंध लगाया गया है। सभी खिलाड़ियों ने खुद को निर्दोष बताया है और जूरी ट्रायल का अनुरोध किया है। मुकदमे की शुरुआत की तारीख अभी तक तय नहीं की गई है, लेकिन यह तब निर्धारित की जा सकती है जब वकील 11 जून को प्री-ट्रायल सुनवाई के लिए लौटेंगे।

एक आभासी सुनवाई हो सकती है

इधर मैकलियोड का प्रतिनिधित्व कर रहे डेविड हम्फ्री ( David humphery) ने कहा, “हम अदालत में उपस्थिति की संख्या कम करने की कोशिश कर रहे हैं।” “यह कल्पना की गई है कि उनकी व्यक्तिगत उपस्थिति हैं, लेकिन हम अभी भी क्राउन और अदालत के साथ काम कर रहे हैं कि क्या आरोपी व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होंगे या अन्यथा,” हम्फ्री ने एक विकल्प के तौर पर सुझाव दिया कि एक आभासी सुनवाई हो सकती है।

Hindi News/ world / Sexual Assault : होटल में जश्न के दौरान इन पांच विश्व प्रसिद्ध खिलाड़ियों पर यौन उत्पीड़न का आरोप, कोर्ट में अभी नहीं होंगे पेश

ट्रेंडिंग वीडियो