scriptWWE RAW Results: Cody Rhodes और Seth Rollins कर सकते हैं The Rock और Roman Reigns का मुकाबला | Patrika News
खेल

WWE RAW Results: Cody Rhodes और Seth Rollins कर सकते हैं The Rock और Roman Reigns का मुकाबला

Results Of WWE RAW: लेटेस्ट डब्ल्यूडब्ल्यूई रॉ के रिज़ल्ट्स आ चुके हैं। आइए जानते हैं क्या हुआ डब्ल्यूडब्ल्यूई के फ्लैगशिप रेड ब्रांड के लेटेस्ट शो पर।

नई दिल्लीMar 05, 2024 / 06:48 pm

Tanay Mishra

seth_and_cody_segment_and_seth_got_claymored_by_drew_in_end.jpg

प्रो-रेसलिंग के सबसे बड़े स्पोर्टिंग इवेंट रेसलमेनिया (WrestleMania) का दिन धीरे-धीरे नज़दीक आ रहा है। ऐसे में रोड टू रेसलमेनिया के दौरान लेटेस्ट डब्ल्यूडब्ल्यूई रॉ (WWE RAW) आज सुबह (अमेरिकी समयानुसार सोमवार रात) को हुई जिसमें रेसलमेनिया के लिए बिल्ड-अप के साथ ही कई दिलचस्प चीज़ें देखने को मिली। आइए जानते हैं इस एक्शन पैक्ड रॉ के एपिसोड में क्या-क्या हुआ।


Cody Rhodes और Seth Rollins का The Rock और Roman Reigns के चैंलेज पर विचार

कोडी रोड्स (Cody Rhodes) ने डब्ल्यूडब्ल्यूई रॉ के इस एडिशन को किक-ऑफ किया। कोडी ने कहा कि वह रेसलमेनिया में रोमन रेन्स (Roman Reigns) के खिलाफ अपने रीमैच के लिए उत्साहित हैं। लेकिन कोडी का मानना है कि इसमें द रॉक (The Rock) डिस्ट्रैक्शन बन रहे हैं। रॉक ने अपनी एक सोशल मीडिया पोस्ट में कोडी ने डॉग का मज़ाक उड़ाया था। ऐसे में कोडी ने रॉक से कहा कि उन्हें कभी भी कोडी के डॉग के बारे में बात नहीं करनी चाहिए। कोडी ने रॉक के अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए लड़ने की संभावना पर बात की पर यह भी साफ कर दिया कि स्मैकडाउन (SmackDown) पर फैंस ने साफ कर दिया कि वो रेसलमेनिया के लिए रॉक को नहीं, कोडी को चाहते हैं। इसके बाद कोडी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सेथ रॉलिन्स (Seth Rollins) को बुलाते हैं और उनकी एंट्री होती है। कोडी सेथ को ड्र्यू मैकिंटायर (Drew McIntyre) के लिए तैयार रहने के लिए कहते हैं और दोनों रॉक और रोमन के खिलाफ मैच के बारे में भी बात करते हैं। सेथ भी रॉक पर निशाना साधते हैं। साथ ही दोनों इस बात को भी साफ कर देते हैं कि दोनों इस हफ्ते स्मैकडाउन पर द ब्लडलाइन (The Bloodline) को फेस-टू-फेस रॉक और रोमन के मैच के चैलेंज का जवाब देंगे।

cody_and_seth.jpg


Gunther ने दी Dominik Mysterio को मात

रॉ के पहले मैच में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन गुंथर (Gunther) का मुकाबला डॉमिनिक मिस्टीरिओ (Dominik Mysterio) से हुआ और गुंथर ने डॉमिनिक को मात दी।

Damage CTRL का क्या है प्लान?

बैकस्टेज डैमेज कंट्रोल (Damage CTR) – डब्ल्यूडब्ल्यूई वीमेंस चैंपियन इयो स्काई (Iyo Sky), आसुका (Asuka), काइरी सेन (Kairi Sane) और डकोटा काई (Dakota Kai) दिखाई देती हैं। रॉ के जनरल मैनेजर ऐडम पियर्स (Adam Pearce) उनसे पूछते हैं कि वो लोग यहाँ क्या कर रहे हैं तो डकोटा कहती हैं कि वो कुछ लोगों का मुंह बंद करने आए हैं।

Shayna Baszler और Zoey Stark ने Katana Chance और Kayden Carter को हराया

अगले मैच में कटाना चांस (Katana Chance) और केडन कार्टर (Kayden Carter) का मुकाबला शेयना बेज़लर (Shayna Baszler) और ज़ोई स्टार्क (Zoey Stark) से हुआ जिसमें शेयना और ज़ोई ने कटाना और केडन को हराया।

अगले हफ्ते Shayna Baszler और Zoey Stark को मिलेगा वीमेंस टैग टाइटल्स मैच

मैच के बाद डकोटा ने रिंग में एंट्री लेते हुए बताया कि शेयना और ज़ोई को अगले हफ्ते आसुका और काइरी के खिलाफ वीमेंस टैग टीम टाइटल्स मैच मिलेगा।

क्या Andrade हो सकते हैं Judgement Day में शामिल?

इसके बाद बैकस्टेज जजमेंट डे (Judgement Day) के फिन बैलर (Finn Bálor), डेमियन प्रीस्ट (Damien Priest), जेडी मैकडॉनघ (JD McDonagh) और रिया रिप्ली (Rhea Ripley) डॉमिनिक को चेक करने जाते हैं। तभी एंड्राडे (Andrade) वहाँ आकर डॉमिनिक के जल्द पूरी तरह ठीक होने की कामना करते हैं और वहाँ से चले जाते हैं। इसके बाद डॉमिनिक जजमेंट डे के दूसरे मेंबर्स से कहते हैं कि एंड्राडे आगे जाकर उनके लिए अहम हो सकता है।

Becky Lynch और Nia Jax का मैच हुआ ट्विस्ट के साथ खत्म

अगला मैच बैकी लिंच (Becky Lynch) और नाया जैक्स (Nia Jax) के बीच होता है, पर मैच के खत्म होने से पहले लिव मॉर्गन (Liv Morgan) नाया पर हमला कर देती है जिससे नाया को DQ के तौर पर जीत मिल जाती है पर बैकी की भी हार नहीं होती। मैच के बाद लिव रिंग में बैकी के भी सामने आती है और उन्हें भी मैसेज देती हैं। यह आगे के लिए किसी नए एंगल या ट्विस्ट की शुरुआत हो सकती है।

becky_and_liv.jpg


Adam Pearce के पास है प्लान

बैकस्टेज रिकोशे (Ricochet) नाराज़ दिखाई देते हैं और ऐडम उन्हें शांत करते हुए कहते हैं कि उनके पास रेसलमेनिया में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए प्लान है जो सभी को खुश करेगा। यह प्लान है एक गॉन्टलेट मैच जो अगले हफ्ते होगा जिसमें रिकोशे का मुकाबला सैमी ज़ेन (Sami Zayn), शिनसुके नाकामूरा (Shinsuke Nakamura), ब्रॉनसन रीड (Bronson Reed), चैड गेबल (Chad Gable) और जेडी के बीच होगा और इसे जीतने वाले का सामना रेसलमेनिया में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए गुंथर से होगा।

Andrade ने Apollo Crews को हराया

अगला मैच एंड्राडे और अपोलो क्रूज़ (Apollo Crews) के बीच होता है और एंड्राडे को जीत मिलती है।

Paul “The Butcher” Vachon को दी श्रद्धांजलि

इसके बाद डब्ल्यूडब्ल्यूई ने फॉर्मर रेसलर पॉल “द बचर” वैशॉ (Paul “The Butcher” Vachon) को श्रद्धांजलि दी, जिनका 86 साल की उम्र में पिछले हफ्ते ही में निधन हो गया था।

Judgement Day को मिली Imperium के खिलाफ जीत

अगला मैच जजमेंट डे के फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट, जो अनडिस्प्यूटेड डब्ल्यूडब्ल्यूई टैग टीम चैंपियंस हैं, का इम्पीरियम (Imperium) के जियोवानी विंची (Giovanni Vinci) और लुडविग कैसर (Ludwig Kaiser) से होता है जिसमें फिन और डेमियन को जीत मिलती है।

Paul Heyman होंगे WWE Hall of Fame में शामिल

इसके बाद यह फिर से बताया जाता है कि पॉल हेमैन (Paul Heyman) WWE Hall of Fame की 2024 क्लास में शामिल होंगे। सोशल मीडिया पर इस बात की सबसे पहले जानकारी दी गई थी।

Sami Zayn को मिली Ivar के खिलाफ जीत, Rhea Ripley का Iyo Sky को मैसेज

अगला मैच सैमी ज़ेन और इवार (Ivar) के बीच होता है जिसमें सैमी को जीत मिलती है। इस मैच के दौरान बैकस्टेज इयो और रिया को भी दिखाते हैं और रिया इयो को उनके इलाके से दूर रहने के लिए कहती है। मैच के बाद ब्रॉनसन रीड सैमी पर हमला कर देते हैं और अगले हफ्ते होने वाले गॉन्टलेट मैच के लिए सभी को मैसेज देते हैं।

Chad Gable का Gunther को मैसेज

बैकस्टेज चैड गेबल गुंथर को मैसेज देते हैं कि वह अगले हफ्ते गॉन्टलेट मैच को जीतकर रेसलमेनिया में गुंथर को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीतेंगे और गुंथर से अपनी बेटी को रुलाने का बदला लेते हुए अपनी बेटी के चेहरे पर मुस्कान लाएंगे।

Drew McIntyre ने Jey Uso को हराया, Seth Rollins को भी दिया मैसेज

मेन इवेंट में ड्र्यू मैकिंटायर का सामना जे ऊसो (Jey Uso) से होता है। मैच के दौरान ब्लडलाइन के जिमी ऊसो (Jimmy Uso) और सोलो सिकोआ (Solo Sikoa) दखल देते हैं पर कोडी रोड्स आकर सोलो को वहाँ से निकाल देते हैं। पर जिमी के जे का ध्यान भटकाने से ड्र्यू को फायदा मिलता है और वह जीत जाते हैं। मैच के बाद ड्र्यू जिमी को जे पर हमला करने के लिए फ्री छोड़ देते हैं पर तभी जे को बचाने के लिए सेथ रॉलिन्स भागते हुए आ जाते हैं। ऐसे में ड्र्यू रिंग में घुसकर सेथ पर क्लेमोर किक से हमला करते हैं और कहते हैं कि उन्होंने सेथ से उन पर ही फोकस करने के लिए कहा था। इसके बाद शो खत्म हो जाता है।

Home / Sports / WWE RAW Results: Cody Rhodes और Seth Rollins कर सकते हैं The Rock और Roman Reigns का मुकाबला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो