scriptWWE SmackDown Results: The Rock और Roman Reigns ने दिया Cody Rhodes और Seth Rollins को चैलेंज | Patrika News
WWE

WWE SmackDown Results: The Rock और Roman Reigns ने दिया Cody Rhodes और Seth Rollins को चैलेंज

Results Of WWE SmackDown: डब्ल्यूडब्ल्यूई स्मैकडाउन के रिज़ल्ट्स आ चुके हैं। आइए जानते हैं क्या हुआ डब्ल्यूडब्ल्यूई के फ्लैगशिप ब्लू ब्रांड के शो पर।

Mar 02, 2024 / 05:39 pm

Tanay Mishra

rock_and_roman.jpg

The Rock and Roman Reigns

प्रो-रेसलिंग के सबसे बड़े स्पोर्टिंग इवेंट रेसलमेनिया (WrestleMania) के 40वें एडिशन की घड़ी धीरे-धीरे करीब आ रही है। रेसलमेनिया का बिल्ड-अप चल रहा है। डब्ल्यूडब्ल्यूई स्मैकडाउन (WWE SmackDown) आज सुबह (अमेरिकी समयानुसार सोमवार रात) को हुई जिसमें कई दिलचस्प चीज़ें और रेसलमेनिया के मैचों के लिए दिलचस्प बिल्ड-अप देखने को मिला। आइए जानते हैं इस एक्शन पैक्ड स्मैकडाउन के एपिसोड में क्या-क्या हुआ।


The Rock Roman और Roman Reigns बनाम बनाम Cody Rhodes और Seth Rollins?

रोमन रेन्स (Roman Reigns), जिमी ऊसो (Jimmy Uso), सोलो सिकोआ (Solo Sikoa) और पॉल हेमैन (Paul Heyman) के ग्रुप द ब्लडलाइन (The Bloodline) ने डब्ल्यूडब्ल्यूई स्मैकडाउन के इस एडिशन को किक-ऑफ किया। रोमन ने मौजूद फैंस से उन्हें एकनॉलेज करने के लिए कहा पर फैंस ने ऐसा नहीं किया। ऐसे में रोमन नाराज़ हो गए और पॉल ने माइक अपने हाथ में लिया और लोगों को बताया कि कुछ ही देर में द रॉक (The Rock) की एंट्री होगी।

और ऐसा हो होता है। रॉक कुछ ही देर में आते हैं और न सिर्फ फैंस पर निशाना साधते हैं, बल्कि यह भी कहते हैं कि ब्लडलाइन की वजह से प्रो-रेसलिंग फिर से दिलचस्प हो गई है। इसके बाद रॉक उस चैलेंज का ज़िक्र करते हैं जो कोडी रोड्स (Cody Rhodes) ने उन्हें दिया था। हम बात कर रहे हैं एक वन ऑन वन मैच की। रॉक इस चैलेंज को नकार देते हैं। रॉक ने कहा कि वह कोडी को चोट पहुचाएंगे पर वन ऑन वन नहीं। ब्लडलाइन को कोडी के चैलेंज पर हंसी आ जाती है और फिर रॉक कहते हैं कि उनके पास एक काउंटर ऑफर है।

रॉक इसके बाद सेथ रॉलिन्स (Seth Rollins) पर निशाना साधते हुए उन्हें क्लाउन इमोजी कहते हैं। इसके बाद रॉक रेसलमेनिया नाईट-वन के लिए एक बड़े मैच का ऑफर देते हैं। यह मैच है रॉक और रोमन बनाम कोडी और सेथ। एक टैग टीम मैच। पर सिर्फ इतना ही नहीं, रॉक ने इस मैच को और बड़ा बनाते हुए यह शर्त भी रख दी कि अगर इस मैच में कोडी और सेठ जीतते हैं तो रेसलमेनिया नाईट-टू पर होने वाले रोमन बनाम कोडी के चैंपियनशिप मैच के लिए ब्लडलाइन रिंगसाइड नहीं होगी।

पर रॉक ने यह भी साफ कर दिया कि अगर रेसलमेनिया नाईट-वन टैग टीम मैच में रॉक और रोमन की जीत होती है तो रेसलमेनिया नाईट-टू पर होने वाले रोमन बनाम कोडी के चैंपियनशिप मैच में ब्लडलाइन के नियम लागू होंगे। रॉक यह भी कहते हैं कि उन दोनों को अगले हफ्ते इस चैलेंज का जवाब देना होगा और वो अगर इससे मना करेंगे, तो रॉक यह सुनिश्चित करेंगे कि कोडी कभी भी चैंपियनशिप नहीं जीत पाए।

रॉक इसके बाद अपनी बात खत्म करने वाले होते हैं पर तभी रोमन उनके हाथ से माइक को धक्का दे देते हैं। रोमन कहते हैं कि उन्हें रॉक से कुछ चाहिए और रोमन चाहते हैं कि रॉक उन्हें एकनॉलेज करें। ऐसे में रॉक भी रोमन को अपना परिवार बताते हुए उन्हें ट्राइबल चीफ (Tribal Chief) कहते हुए एकनॉलेज करते हैं। इसके बाद दोनों हाथ मिलाते हैं और क्राउड ‘यू सोल्ड आउट’ चांट करती हैं। रॉक कहते हैं कि वो परिवार के लिए कुछ भी करेंगे। रॉक फिर से क्राउड पर निशाना साधते हैं और अपना कैचफ्रेज़ रोमन के साथ पूरा करते हैं और ब्लडलाइन के साथ उनका हैंड जेस्चर करते हैं।

rock_and_roman_.jpg


LA Knight को चाहिए AJ Styles से बदला, Randy Orton ने दिया चैलेंज

ग्रेसन वॉलर (Grayson Waller) और ऑस्टिन थ्योरी (Austin Theory) बैकस्टेज होते हैं तभी एलए नाइट (LA Knight) हाथ में स्टील चेयर लिए एजे स्टाइल्स (AJ Styles) को ढूंढते दिखते हैं। एजे ने एलिमिनेशन चेंबर (Elimination Chamber) में नाइट पर हमला करते हुए उन्हें मैंस एलिमिनेशन चेंबर मैच से एलिमिनेट करा दिया था और इसी लिए नाइट को बदला चाहिए। तभी रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) वहाँ से गुज़रते हैं और ग्रेसन और ऑस्टिन को लोगन पॉल (Logan Paul) की उस क्लिप को देखते हुए पाते हैं जिसमें लोगन ने रैंडी को मैंस एलिमिनेशन चेंबर मैच में नॉकआउट कर दिया था। ऐसे में रैंडी ग्रेसन और ऑस्टिन में से किसी एक को चैलेंज करते हैं और इसका फैसला दोनों पर छोड़ देते हैं। ग्रेसन इस चैलेंज से पीछे हट जाते हैं और ऑस्टिन को आगे कर देते हैं।

Tiffany Stratton को मिली Naomi के खिलाफ जीत

स्मैकडाउन के इस एपिसोड के पहले मैच में टिफनी स्ट्रैटन (Tiffany Stratton) ने नेओमी (Naomi) के खिलाफ जीत दर्ज की।

Kabuki Warriors बनाम Bayley और Dakota Kai मैच में ट्विस्ट

अगला मैच काबुकी वॉरियर्स (Kabuki Warriors) – आसुका और काइरी सेन (Asuka & Kairi Sane) बनाम बेली (Bayley) और डकोटा काई (Dakota Kai) के बीच वीमेंस टैग टीम टाइटल्स के लिए होता है। काबुकी वॉरियर्स के साथ डब्ल्यूडब्ल्यूई वीमेंस चैंपियन इयो स्काई (Iyo Sky) रिंगसाइड होती हैं। पर इस मैच में बेली को डकोटा से धोखा मिलता है और डकोटा, आसुका, काइरी और इयो मिलकर बेली की जमकर पिटाई करते हैं और यह मैच नो-कॉन्टेस्ट रहता है।

iyo_asuka_kairi_and_dakota_attack_bayley.jpg


Jade Cargill का हुआ Iyo Sky से सामना

बैकस्टेज जेड कार्गिल (Jade Cargill) का सामना इयो से होता है। पर दोनों के बीच कुछ भी होता, इससे पहले ही स्मैकडाउन के जनरल मैनेजर निक एल्डिस (Nick Aldis) दोनों के बीच आकर उन्हें अलग कर देते हैं।

Bron Breakker ने Xyon Quinn को हराया

अगले मैच में ब्रॉन ब्रेकर (Bron Breakker) ने ज़ियोन क्विन (Xyon Quinn) को हराया।

Carlito को मिली Santos Escobar के खिलाफ जीत

अगला मैच कार्लिटो (Carlito) बनाम सांतोस एस्कोबार (Santos Escobar) के बीच होता है। मैच से पहले बैकस्टेज सांतोस अपने ग्रुप लेगाडो डेल फैंटाज़्मा ( Legado Del Fantasma) के दूसरे मेंबर्स बर्टो (Berto), एंजल (Angel) और एलेक्ट्रा लोपेज़ (Elektra Lopez) से बात कर रहे होते हैं। बैकस्टेज ही कार्लिटो मैच से पहले सांतोस को चेतावनी भी देते हैं। फिर दोनों की एंट्री होती हैं। सांतोस अपने ग्रुप के साथ आते हैं और कार्लिटो भी अपने ग्रुप लैटिनो वर्ल्ड ऑर्डर (Latino World Order) के मेंबर्स जोआकिन वाइल्ड (Joaquin Wilde), क्रूज़ डेल टोरो (Cruz Del Toro) और ज़ेलिना वेगा (Zelina Vega) के साथ एंट्री लेते हैं। दोनों के बीच स्ट्रीट फाइट मैच होता है। मैच के दौरान सांतोस और उसके टीममेट्स कार्लिटो पर हमला कर देते हैं और कार्लिटो के साथियों को भी साइड कर देते हैं। तभी लैटिनो वर्ल्ड ऑर्डर के मुख्य मेंबर रे मिस्टीरिओ (Rey Mysterio) की वापसी होती है, जो बैसाखी के सहारे चलकर रिंग की तरफ आ रहे होते हैं। ऐसे में सांतोस के कहने पर बर्टो और एंजल रे पर हमला करने जाते हैं पर रे बैसाखियों से उन दोनों पर हमला कर देते हैं। तब खुलासा होता है कि रे तो सिर्फ बैसाखियों के सहारे चलने का नाटक कर रहे होते हैं। इसके बाद लैटिनो वर्ल्ड ऑर्डर की मदद से कार्लिटो को सांतोस के खिलाफ जीत मिलती है।

Tag Team Titles को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला

बैकस्टेज टायलर बेट (Tyler Bate) और पीट डन (Pete Dunne) को एल्डिस से बात करत्ते हुए दिखाते हैं और दोनों ही जजमेंट डे (Judgement Day) – फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट (Finn Bálor & Damien Priest) के खिलाफ हुए मैच में डॉमिनिक मिस्टीरिओ (Dominik Mysterio) को उनकी हार का ज़िम्मेदार ठहराते हैं और टैग टीम टाइटल्स के लिए एक और मैच को पाने की बात कहते हैं। एल्डिस उन्हें बताते हैं कि उनकी रॉ (RAW) के जनरल मैनेजर एडम पियर्स (Adam Pearce)से इस बारे में बात चल रही है और टैग टीम टाइटल्स के बारे में जल्द ही एक बड़ी घोषणा होगी। ऐसे में संभव है कि दोनों ब्रांड्स के लिए यूनिफाइड टैग टीम टाइटल्स को जल्द ही स्प्लिट कर दिया जाए।

Nick Aldis ने किया था AJ Styles को मना

एल्डिस को नाइट भी मिलते हैं और एल्डिस उन्हें बताते हैं कि उन्होंने ही स्टाइल्स को स्मैकडाउन पर आने से मना किया था।

Randy Orton ने दी Austin Theory को मात, Kevin Owens ने दिया साथ

मेन इवेंट में रैंडी का सामना ऑस्टिन से होता है और दोनों के मैच के लिए केविन ओवेन्स (Kevin Owens) स्पेशल गेस्ट रेफरी होते हैं। रैंडी ऑस्टिन को हरा देते हैं। मैच के बाद ग्रेसन रैंडी पर हमला कर देते हैं पर केविन रैंडी का साथ देते हुए ग्रेसन की कोशिश को फेल कर देते हैं। इसके बाद रैंडी और केविन मिलकर ग्रेसन और ऑस्टिन को सबक सिखा देते हैं।

Home / Sports / WWE / WWE SmackDown Results: The Rock और Roman Reigns ने दिया Cody Rhodes और Seth Rollins को चैलेंज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो