scriptप्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना में सडक़ निर्माण के सभी प्रस्ताव पारित | All proposals for road construction passed in the Prime Minister's Vi | Patrika News
श्री गंगानगर

प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना में सडक़ निर्माण के सभी प्रस्ताव पारित

https://bit.ly/2m0A1NZ
 

श्री गंगानगरDec 13, 2019 / 12:25 pm

Krishan chauhan

प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना में सडक़ निर्माण के सभी प्रस्ताव पारित

प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना में सडक़ निर्माण के सभी प्रस्ताव पारित


प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना में सडक़ निर्माण के सभी प्रस्ताव पारित

— इस कार्यकाल की अंतिम मीटिंग, पंचायत समिति की साधारण सभा की मीटिंग में मनरेगा सहित अन्य मुद्दे उठाए

-खराब मौसम, समय पर सूचना नहीं मिलने से कम ही पहुंचे जनप्रतिनिधि

श्रीगंगानगर.पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव की तैयारियों के बीच इस कार्यकाल की साधारण सभा की अंतिम बैठक गुरुवार को पंचायत समिति सभाकक्ष में प्रधान पुरुषोतम सिंह बराड़ की अध्यक्षता में हुई। इसमें हल्की बारिश की वजह से मौसम खराब होने और मीटिंग की सूचना समय पर सरपंच व पंचायत समिति डायरेक्टरों को नहीं मिलने से साधारण सभा की मीटिंग में गिने-चुने जनप्रतिनिधि शामिल हुए। मीटिंग सुबह दस बजे शुरू हुई और सवा बारह बजे समाप्त कर दी गई। बताया गया कि कलक्ट्रेट में सतर्कता समिति की मीटिंग हो रही है और वहां पर जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों को शामिल होना है। मीटिंग में गंगानगर विधायक राजकुमार गौड़,उपखंड अधिकारी मुकेश बारेठ, विकास अधिकारी हेमंत चंदौलिया व सहायक अभियंता सुखमंद्र सिंह सहित अन्य कार्मिक शामिल हुए।
सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित–मीटिंग में प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना तृतीय के लिए डीआरआरपी (केंडीडेटरोड व सीयूसीपीएल कान्प्रेहेन्सिव अपग्रेडेशन कन्सोलेडेशन प्रायोरिटी) लिस्ट के प्रस्तावों का अनुमोदन कर जिला परिषद को भेजने का निर्णय किया गया।
सामग्री खरीद के लिए नहीं मिल रही राशि–27 जीजी के सरपंच अर्जुन राजपाल ने कहा कि महानरेगा में निर्माण कार्यों की सामग्री के लिए पिछली एक अप्रेल के बाद राशि नहीं मिली है। इस कारण सामग्री खरीद करने के बाद इनका भुगतान नहीं किया जा रहा है। इस कारण सरपंचों को दिक्कत हो रही है। राजपाल ने कहा कि इस कारण मिस्त्री व मेट आदि का भुगतान तक नहीं किया जा रहा है। सरपंच जगजीत सिंह सेखों ने कहा कि डेढ़ माह से मनरेगा में श्रमिकों को भुगतान के लिए राशि नहीं मिल रही है। अधिकारियों ने कहा कि राशि राज्य सरकार से नहीं मिल रही है।
गौरव पथ का निर्माण कार्य अधूरा—सरपंच नंदलाल रेगर, राजकुमार और प्रधान ने मुद्दा उठाया कि साहिबसिंह वाला और रोहिड़ावाली में गौरव पथ का निर्माण कार्य शुरू होने के बाद भी आधा-अधूरा पड़ा है। इस कारण लोगों को आवागमन में दिक्कत हो रही है। सरपंच अमृतपाल सिंह ने मुद्दा उठाया कि एमपी, एमएल व अन्य योजना के मस्टररोल जारी किए जा रहे हैं जबकि ग्राम पंचायत मद से निर्माण कार्य के लिए पंचायत समिति से मस्टररोल जारी नहीं करने से निर्माण कार्य में दिक्कत आ रही है।

Home / Sri Ganganagar / प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना में सडक़ निर्माण के सभी प्रस्ताव पारित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो