scriptराजस्थानः तीन नशा तस्करों के मकानों पर चला बुलडोजर, SP बोले-तस्करी नहीं छोड़ेंगे तो घर जरूर तोड़ेंगे | Bulldozers ran on the houses of three drug smugglers in Sriganganagar | Patrika News
श्री गंगानगर

राजस्थानः तीन नशा तस्करों के मकानों पर चला बुलडोजर, SP बोले-तस्करी नहीं छोड़ेंगे तो घर जरूर तोड़ेंगे

श्रीगंगानगर में मीरा चौक के पास अशोकनगर बी छजगरिया बस्ती में पुलिस जाब्ते के साथ पुलिस अधिकारियों का इशारा मिलते ही अवैध मादक पदार्थ के तीन कारोबारियों के मकानों और ठिकानों को जेसीबी से साफ कर दिया।

श्री गंगानगरMay 31, 2024 / 06:48 pm

Kamlesh Sharma

श्रीगंगानगर। यूपी की तर्ज पर इलाके की पुलिस ने अब बुलडोजर से सरकारी भूमि पर काबिज नशे के कारोबारियों के पक्के निर्माण को निशाना बनाया है। शुक्रवार को मीरा चौक के पास अशोकनगर बी छजगरिया बस्ती में पुलिस जाब्ते के साथ पुलिस अधिकारियों का इशारा मिलते ही अवैध मादक पदार्थ के तीन कारोबारियों के मकानों और ठिकानों को जेसीबी से साफ कर दिया। कब्जा मुक्त सरकारी भूमि की कॉमर्शियल कीमत तीन करोड़ रुपए आंकी गई है। पांच दिन पहले भी इसी बस्ती में पुलिस दल ने नशे के तस्कर आकाश उर्फ बिलियां के यहां कब्जा तोड़ा था। इसी कारोबारियों के दूसरे मकान में भी पुलिस ने कब्जा मुक्त करने की मुहिम में प्रहार किया। पुलिस प्रशासन ने जिले में पिछले छह दिनों में कुल आठ जगहों पर बुलडोजर चला कर नशे तस्करों की ओर से किए कब्जे को मुक्त कराया गया है।
पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने बताया कि पुलिस महानिदेशक उत्कल रंजन साहू के आदेश पर चलाए जा रहे इस अभियान के तहत यह प्रक्रिया अपनाई गई। एसपी यादव ने बताया कि अवैध मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम और अवैध धंधा में संलिप्त व्यक्तियों की सूचना आई थी। इसमें यह बताया गया कि मौसम विभाग ओवरब्रिज से मीरा चौक तक मुख्य रोड पर छजगरिया मोहल्ला अशोकनगर बी में आकाश उर्फ बिल्ला पुत्र किशन छजगरिया, शेरा छजगरिया पुत्र संतासिंह छगजरिया, सोमा पत्नी मंगल छजगरिया और शंटी पुत्र सुखा छजगरिया ने सडक व सरकारी भूमि पर कब्जा करके मकान बना रखे हैं। इन मकानों में अवैध चिट्टा विक्रय करने, छुपाने और नशेडी प्रवृति के लोगों को चिट्टा का सेवन करवाने के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं। इससे आमजन पर दुष्प्रभाव पड़ रहा है।

नशेडि़यों का ठिकाना बन गए थे तीनों मकान

सूचना की तस्दीक कराई गई तो इन लोगों की ओर से करीब तीन करोड़ रुपये कीमत की व्यवसायिक सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण करके तीन आवासीय मकान बना रखे है, कोर्नर पर पहला मकान आकाश उर्फ बिल्ला पुत्र किशन छजगरिया ने बनाया हुआ है। इसके चिपता दूसरा मकान सोमा छजगरिया की ओर से कब्जा कर बनाया हुआ है।
सोमा देवी और इसके दामाद शेरा छजगरिया ने अवैध चिट्टा विक्रय करने, छपाने और नशेडी प्रवृति के लोगेां को चिट्टा का सेवन करवाने के लिए इस्तेमाल कर रहे है। इन मकान के पास तीसरा मकान शन्टी पुत्र सुखा छजगरिया का है, इस आरोपी शंटी ने भी सरकारी भूमि पर कब्जा कर यहां मकान बना लिया।
इस संबंध में नगर परिषद से संपर्क कर सीओ सिटी बी आदित्य की अगुवाई में जवाहरनगर थानाधिकारी और अन्य पुलिस बल और नगर परिषद अमले के साथ दबिश कर वहां कब्जा मुक्त करने की प्रक्रिया अपनाई। पुलिस की टीम में जवाहरनगर थाने के एसआई रोहिताश पूनिया, एसआई नरेश कुमार, एसआई राजकुमार, हैंड कांस्टेबल महेश मीणा, हैंड कांस्टेबल हरजिन्द्र सिंह, सिपाहियों हरदेव सिंह, वीरेन्द्र, उग्रसेन, भरतलाल, विकास , दलीप, जसवीर, जितेन्द्र, रमना आदि मौजूद थे।

इन कब्जा धारकों पर किया प्रहार

पहली कार्रवाई पुलिस ने छजगरिया मोहल्ला में कोर्नर पर आकाश उर्फ बिल्ला पुत्र किशन छजगरिया की अेार से किए गए अतिक्रमण करके करीबन एक करोड रुपए की व्यवसायिक भूमि पर अवैध निर्माण को ध्वस्त किया जाकर अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। आरोपी आकाश उर्फ बिल्ला पर कुल 9 मामले दर्ज हैं। दूसरी कार्रवाई छजगरिया मोहल्ला में कोर्नर पर आकाश उर्फ बिल्ला छजगरिया के मकान के चिपता मकान सोमा देवी पत्नी मंगल छजगरिया व इसके दामाद शेरा छजगरिया की ओर से करीबन एक करोड़ रुपये की व्यवसायिक भूमि अतिक्रमण को ध्वस्त किया।
आरोपी सोमा के खिलाफ पांच मामले दर्ज हैं, इसमें दो चोरी व दो एनडीपीएस एक्ट और एक मारपीट का मामला शालि है। तीसरी कार्रवाई छजगरिया मोहल्ला में ही शन्टी पुत्र सुखा छजगरिया के एक करोड़ रुपये की व्यवसायिक भूमि पर अतिक्रमण कर किए गए अवैध निर्माण को ध्वस्त किया जाकर अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। आरोपी शंटी पर चार मामले दर्ज हैं, इसमें तीन मामले एनडीपीएस एक्ट के हैं। ये तीनों मामले करणपुर, कोतवाली और केसरीसिंहपुर थाने के है।

तस्करी नहीं छोड़ेंगे तो घर जरूर तोड़ेंगे


पुलिस अधीक्षक यादव का कहना था कि जब तक मादक पदाथों की तस्करी में संलिप्त कारोबारी अपना यह धंधा नहीं छोड़ेंगे तब तक उनके मकान तोड़ेंगे। उन्हाेंेने बताया कि छजगरिया मोहल्ले में कई ऐसे लोग है जो लंबे समय से खुद और अपने परिवारिक सदस्यों के साथ नशे की तस्करी कर रहे हैं। आरोपी आकाश उर्फ बिल्ला के खिलाफ नौ मामले दर्ज है, आरोपी सोमा पर पांच मामले और शंटी पर चार मामले दर्ज है।

Hindi News/ Sri Ganganagar / राजस्थानः तीन नशा तस्करों के मकानों पर चला बुलडोजर, SP बोले-तस्करी नहीं छोड़ेंगे तो घर जरूर तोड़ेंगे

ट्रेंडिंग वीडियो