scriptकिसानों का ऑनलाइन जमीन नीलामी प्रकरण के खिलाफ बेमियादी धरना शुरू | Patrika News
श्री गंगानगर

किसानों का ऑनलाइन जमीन नीलामी प्रकरण के खिलाफ बेमियादी धरना शुरू

-रिड़मलसर उप तहसील कार्यालय पर एकत्र हुए किसान

श्री गंगानगरJun 11, 2024 / 11:36 am

Krishan chauhan

  • श्रीगंगानगर. पदमपुर तहसील क्षेत्र के उप तहसील कार्यालय रिड़मलसर के समक्ष चक 27 एमएल के किसान की डीआरटी की ओर से ऑनलाइन भूमि नीलामी मामले में 17 दिन चले पड़ाव के दौरान समझौते पर ठोस कार्रवाई नहीं होने से आक्रोशित किसानों ने बेमियादी धरना शुरू कर दिया। इस मौके पर तहसीलदार पदमपुर और नायब तहसीलदार रिड़मलसर भारी पुलिस जाब्ते के साथ उप तहसील कार्यालय पहुंचे। इस बीच किसानों से वार्ता की गई,लेकिन वार्ता सिरे नहीं चढ़ पाई। किसानों ने कहा कि उच्चाधिकारियों से ठोस बातचीत के बाद ही धरना समाप्त किया जाएगा।

तीन दिन का आश्वासन,बीस दिन बाद भी जांच नहीं

  • अखिल भारतीय किसान सभा के जिला प्रवक्ता रवींद्र तरखान ने आरोप लगाया कि चक 27 एमएल की कृषि भूमि की ऑनलाइन नीलामी मामले में जिला कलक्टर की ओर से तीन सदस्य जांच कमेटी का गठन किया गया था। जांच कमेटी ने आश्वस्त किया था कि महज तीन दिन में पूरे मामले की जांच कर किसानों को न्याय दिलाने का काम किया जाएगा लेकिन 20 दिन बीतने के बावजूद ठोस कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने कहा कि डीआरटी में पंजाब एंड सिंध बैंक की ओर से मिलीभगत कर किसान की जमीन को हड़प लिया गया है। हम किसी भी सूरत में किसान की अवैध जमीन नीलामी को स्वीकार नहीं करेंगे

प्रशासन के साथ सिरे नहीं चढ़ी वार्ता

  • तहसीलदार से हुई दो दौर की वार्ता में किसान नेताओं ने स्पष्ट किया की जांच कमेटी का कोई भी प्रतिनिधि आकर किसानों को संतुष्ट करें अन्यथा किसान दिन-रात धरने पर बैठे रहेंगे। किसान नेता सुखबीर सिंह फौजी ने कहा ऑनलाइन जमीन नीलामी को लेकर किसानों के भारी विरोध के बावजूद जिला प्रशासन सचेत नहीं है। ऐसे में हम आंदोलन को तेज करेंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राकेश शर्मा ने जिला प्रशासन की धीमी कार्रवाई पर रोष व्यक्त किया।

किसानों का धरना जारी

  • उप तहसील कार्यालय पर सोमवार शाम तक किसानों का धरना चल रहा था। इसमें महिलाएं भी शामिल रही। धरना स्थल पर श्रीकरणपुर विधायक प्रतिनिधि शर्मा,रामकुमार मांझू, संदीप माझू, कांग्रेस किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष पवन नोखवाल, वार्ड पंच ओम प्रकाश, कैलाश पूनिया, कुलदीप गोदारा, रामरख बावरी ,ठाकरदास, मुंशी राम, देशराज सिंह ,दुलाराम पंच,डॉ.महेंद्र ढुंढाडा़ ,लखबीर सिंह बराड़ ,लखविंदर सिंह बराड़ ,राजकरण सिंह बराड़ ,राम नरेश बिश्नोई, सरपंच पति देवीलाल कड़ेला, सीन कुमार बिश्नोई और निर्मल सिंहमार किसानों ने उप तहसील कार्यालय पर धरना लगाकर रोष प्रकट किया।

Hindi News/ Sri Ganganagar / किसानों का ऑनलाइन जमीन नीलामी प्रकरण के खिलाफ बेमियादी धरना शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो