scriptKisan Andolan : राजस्थान से चलने वाली यह ट्रेन कई दिनों से हो रही रद्द, कुछ का रूट बदला, यहां जानें सबकुछ | Kisan Andolan: This train running from Rajasthan is being cancelled for many days, the route of some has been changed, know everything here | Patrika News
श्री गंगानगर

Kisan Andolan : राजस्थान से चलने वाली यह ट्रेन कई दिनों से हो रही रद्द, कुछ का रूट बदला, यहां जानें सबकुछ

ऐसे में यात्रियों को मजबूरी में निजी बसों से सफर करना पड़ रहा है। श्रीगंगानगर से हरिद्वार जाने के लिए रोडवेज की एक ही बस सेवा चल रही है। अंबाला जाने के लिए यात्रियों को बठिंडा से आगे अंबाला तक निजी बसों से सफर करना पड़ रहा है।

श्री गंगानगरApr 23, 2024 / 03:22 pm

जमील खान

Farmers Protest : श्रीगंगानगर. पंजाब में किसानों के पटरियों पर धरने के कारण अंबाला-अमृतसर मार्ग पर संचालित होने वाली बहुत सी रेल गाडिय़ां रद्द चल रही हैं। किसान पांच दिन से पटरियों पर धरना दिए बैठे हैं। किसान आंदोलन के कारण उत्तर रेलवे के अंबाला मंडल की रेल सेवाएं भी प्रभावित हो रही हैं। पिछले चार दिन से श्रीगंगानगर से चलने वाली गाड़ी संख्या 14815 श्रीगंगानगर-ऋषिकेश इंटरसिटी रेल सेवा और 14816 ऋषिकेश-श्रीगंगानगर रेल सेवा रद्द की जा रही है। यह गाड़ी सोमवार को रद्द रही तथा अब मंगलवार को भी रद्द कर दी गई है।
ऐसे में यात्रियों को मजबूरी में निजी बसों से सफर करना पड़ रहा है। श्रीगंगानगर से हरिद्वार जाने के लिए रोडवेज की एक ही बस सेवा चल रही है। अंबाला जाने के लिए यात्रियों को बठिंडा से आगे अंबाला तक निजी बसों से सफर करना पड़ रहा है। आंदोलनकारी किसान हरियाणा पुलिस की ओर से बुधवार को गिरफ्तार किए गए तीन किसानों की रिहाई की मांग कर रहे हैं। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि किसानों के आंदोलन के कारण ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है, जिससे यात्रियों को असुविधा हो रही है। केंद्र सरकार पर अपनी मांगों को लेकर दबाव बनाने के लिए किसान 13 फरवरी से पंजाब और हरियाणा के शंभू और खनौरी सीमा पर पड़ाव डाले हुए हैं।
आंशिक रेल सेवाएं प्रारंभिक स्टेशन से
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार किसान आंदोलन के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे पर संचालित कुछ रेल सेवाएं प्रभावित हो रही हैं। गाड़ी संख्या 14526 श्रीगंगानगर-अंबाला रेल सेवा श्रीगंगानगर से प्रस्थान करने वाली बठिंडा तक संचालित की जाएगी तथा गाड़ी संख्या 14525 अंबाला-श्रीगंगानगर रेल सेवा 23 अप्रेल को ऋषिकेश से प्रस्थान करने वाली बठिंडा से संचालित की जाएगी। गाड़ी संख्या 14735 श्रीगंगानगर-अंबाला रेल सेवा को श्रीगंगानगर से प्रस्थान करने वाली बठिंडा तक और गाड़ी संख्या 14736 अंबाला-श्रीगंगानगर रेल सेवा 23 अप्रेल को अंबाला से प्रस्थान करने वाली बठिंडा से संचालित की जाएगी।
यह ट्रेन चलेगी परिवर्तित मार्ग से
जोधपुर मंडल पर मेडता रोड-बीकानेर रेलखंडों के मध्य पालना स्टेशन पर लूप लाइन के निर्माण कार्य के कारण नॉन इण्टरलॉकिंग कार्य किया जा रहा है। इस कार्य के लिए रेल यातायात प्रभावित रहेगा। गाड़ी संख्या 19719 जयपुर-सूरतगढ रेल सेवा जो 23 व 24 अप्रेल को जयपुर से प्रस्थान करेगी। वह रेल सेवा परिवर्तित मार्ग वाया जयपुर-रींगस-सीकर-चूरू-बीकानेर होकर संचालित होगी।
परिवर्तित मार्ग में यह रेल सेवा श्रीडूंगरगढ, रतनगढ, चूरू, फतेहपुर शेखावाटी, सीकर, रींगस व ढेहर का बालाजी पर ठहराव करेगी। गाड़ी संख्या 19720 सूरतगढ़-जयपुर रेल सेवा जो 23 व 24 अप्रेल को सूरतगढ़ से प्रस्थान करेगी। वह रेल सेवा परिवर्तित मार्ग वाया बीकानेर-चूरू-सीकर-रींगस-जयपुर होकर संचालित होगी। परिवर्तित मार्ग में यह रेल श्रीडूंगरगढ, रतनगढ़, चूरू, फतेहपुर शेखावाटी, सीकर, रींगस, ढेहर का बालाजी पर ठहराव करेगी।

Home / Sri Ganganagar / Kisan Andolan : राजस्थान से चलने वाली यह ट्रेन कई दिनों से हो रही रद्द, कुछ का रूट बदला, यहां जानें सबकुछ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो