scriptNagar Kirtan took place in Ladhuwala, welcome at every place | लाधूवाला में निकला नगर कीर्तन, जगह-जगह स्वागत | Patrika News

लाधूवाला में निकला नगर कीर्तन, जगह-जगह स्वागत

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 16, 2024 01:55:43 am

Submitted by:

yogesh tiiwari

गांव में भव्य नगर कीर्तन निकाला गया। इस नगर कीर्तन में गांव के हर वर्ग के लोगों ने बढ़ चढकऱ के हिस्सा लिया। लगभग 20 ट्रैक्टर-ट्रालियों में सवार होकर यह नगर कीर्तन निकल गया। नगर कीर्तन के लिए पालकी को सुंदर तरीके से सजाया गया।

लाधूवाला में निकला नगर कीर्तन, जगह-जगह स्वागत
लाधूवाला में निकला नगर कीर्तन, जगह-जगह स्वागत
लाधूवाला (श्रीगंगानगर). गांव में भव्य नगर कीर्तन निकाला गया। इस नगर कीर्तन में गांव के हर वर्ग के लोगों ने बढ़ चढकऱ के हिस्सा लिया। लगभग 20 ट्रैक्टर-ट्रालियों में सवार होकर यह नगर कीर्तन निकल गया। नगर कीर्तन के लिए पालकी को सुंदर तरीके से सजाया गया। पांच प्यारों की अगुवाई में नगर कीर्तन सुबह लाधूवाला से शुरू होकर गांव की गलियों से होते हुए बख्तांवाली गुरुद्वारा साहिब पहुंचा जहां पर ग्रामीणो की ओर से संगत को लंगर बरताया गया। इसके बाद बख्तांवाली की गलियों से होते हुए नगर कीर्तन में 20 एमएलबी गुरुद्वारा साहिब में पहुंचा। जहां पर चाय नाश्ते का प्रबंध 20 एमएल बी के ग्रामीणों ने किया। उसके बाद गांव में पहुंचे नगर कीर्तन का रंगरेटेड परिवार द्वारा भव्य स्वागत किया गया जिसमें गुलाब जामुन का लंगर रंगरेटे परिवार द्वारा लगाया गया। वहीं जगह-जगह पर कई प्रकार के लंगरों का आयोजन किया गया, स्वागत द्वार बनाए गए व पुष्प वर्षा से नगर कीर्तन का स्वागत किया गया। इस दौरान बाहर से आए हुए रागी जथो ने शब्द कीर्तन किया। नगर कीर्तन के दौरान गांव के युवाओं ने बढ़ चढकऱ के सेवा की इस दौरान पालकी साहिब के आगे सफाई करते हुए युवाओं ने अच्छी सेवा की। इस नगर कीर्तन में गांव के बच्चे, बुढ़ो , महिलाओं ने बढ़ चढकऱ भाग लिया व शब्द कीर्तन गए। नगर कीर्तन के दौरान पूरे दिन बोले सो निहाल सत श्री अकाल के नारे लगाते रहे। गुरुद्वारे में सोमवार को अखंड पाठ का प्रकाश हुआ। इसका गुरु गोविंद सिंह जयंती पर भोग डाला जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो