scriptतारबंदी काटकर भारतीय की सीमा में घुसा किशोर, BSF को बताए पाकिस्तानी सेना के नापाक इरादे | Pakistani Teenage Open Secrets of PAK Army | Patrika News
श्री गंगानगर

तारबंदी काटकर भारतीय की सीमा में घुसा किशोर, BSF को बताए पाकिस्तानी सेना के नापाक इरादे

चक 22 एमडी के पास 12 नवंबर की रात को एक पाकिस्तानी किशोर ने घुसपैठ की। बीएसएफ व पुलिस पूछताछ में किशोर ने कई चौकाने वाले खुलासे किए हैं। सूत्रों के अनुसार पाक का किशोर घुसपैठिया बीएसएफ की 104 वीं बटालियन अनूपगढ़ क्षेत्राधिकार में पकड़ा गया…

श्री गंगानगरNov 16, 2019 / 03:20 pm

dinesh

nagaur

army

श्रीगंगानगर/घड़साना। चक 22 एमडी के पास 12 नवंबर की रात को एक पाकिस्तानी ( Pakistani ) किशोर ने घुसपैठ की। बीएसएफ ( BSF ) व पुलिस पूछताछ में किशोर ने कई चौकाने वाले खुलासे किए हैं। सूत्रों के अनुसार पाक का किशोर घुसपैठिया बीएसएफ की 104 वीं बटालियन अनूपगढ़ क्षेत्राधिकार में पकड़ा गया। हालांकि किशोर घुसपैठिया किस स्थान से भारत में घुसा, यह अभी तस्दीक किया जा रहा है। पाकिस्तान के बहावलनगर जिला के थाना बख्तयार खां क्षेत्र के चक 96 निवासी फरहान खा (15) पुत्र नूरेखा 13 नवम्बर को भारत पाक सीमा स्थित गांव 22 एमडी में मिला था। अज्ञात किशोर के क्षेत्र में आने पर ग्रामीणों को संदेह हुआ, तब बीएसएफ अधिकारियों को सूचना दी गई। बीएसएफ अधिकारियों ने खेत में छुपे फरहान को ले जाकर दो दिन पूछताछ की तथा शुक्रवार को पुलिस को सौंप दिया।
यह भी पढ़ें

‘हवाईयात्रा’ करने वालों को लग सकता है झटका, करनी पड़ सकती है ट्रेन से यात्रा

फरहान ने पूछताछ में बताया कि वह आठवीं तक पढ़ा है। उसने मौलवी का नाम भी बताया। कहा कि सेना के एक अधिकारी ने उसे भारत जाने के लिए उकसाया तथा कश्मीर को आजाद कराने के लिए पाकिस्तान के लिए कार्य करने के लिए दुष्प्रेरित किया।
यह भी पढ़ें

थार में 100 दिन बरसा मानसून, मौसम विभाग के इतिहास में बना डाला नया रेकॉर्ड


भारतीय सेना की ताकत का ‘सुदर्शन’ प्रदर्शन
वहीं दूसरी ओर बाड़मेर सेक्टर में चल रहे ‘सुदर्शन शक्ति अभ्यास’ में दमखम का हैरतअंगेज प्रदर्शन किया गया। इसमें सेना के 40 हजार जवान, 450 युद्धक टैंक और गन अपनी कॉम्बोट, डीप स्ट्राइक क्षमता में युद्धकालीन परिस्थितियों के तौर तरीकों का अभ्यास कर रहे हैं। दूसरे चरण का अन्तिम भाग जैसलमेर की पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में 4 दिसंबर तक आयोजित होगा। जिसमें रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हिस्सा लेंगे।

Home / Sri Ganganagar / तारबंदी काटकर भारतीय की सीमा में घुसा किशोर, BSF को बताए पाकिस्तानी सेना के नापाक इरादे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो