scriptपंजाब सीमा के नाकों पर मुस्तैदी से करें वाहनों की जांच : आईजी | Police administration of meeting in sriganganagar | Patrika News
श्री गंगानगर

पंजाब सीमा के नाकों पर मुस्तैदी से करें वाहनों की जांच : आईजी

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

श्री गंगानगरNov 21, 2018 / 02:58 pm

Rajaender pal nikka

meeting

पंजाब सीमा के नाकों पर मुस्तैदी से करें वाहनों की जांच : आईजी

ऑफिस में बैठे अधिकारी देख सकेंगे नाकों की स्थिति

श्रीगंगानगर. विधानसभा चुनाव में पुलिस की तैयारियों की समीक्षा को लेकर श्रीगंगानगर आए बीकानेर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक दिनेश एमएन ने मंगलवार को तीन सर्कि ल के पुलिस अधिकारियों की बैठक ली और पंजाब सीमा पर लगे नाकों पर मुस्तैदी से वाहनों की जांच व निगरानी रखने के निर्देश दिए।

पुलिस महानिरीक्षक ने पुलिस लाइन सभागार में शहर, ग्रामीण व सूरतगढ़ सर्किल के पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि नाकाबंदी के दौरान लापरवाही नहीं बरतें और मुस्तैदी से नाकेबंदी करें। वारंटियों की धरपकड़ की कार्रवाई करें, अन्यथा चुनाव आयोग कार्रवाई करेगा। मारपीट के केसों में आरोपियों को पाबंद किया जाए। सौ प्रतिशत हथियारों को जमा करो। शांतिपूर्व चुनाव संपन्न कराने के लिए गड़बड़ी फैलाने वाले संदिग्धों को पाबंद कराया जाए।
नाकों पर पंजाब पुलिस की ओर से भी नाकेबंदी की जाएगी। इसके बावजूद अपने नाकों पर सतर्कता बरतनी है। बैठक में आईजी के अलावा पुलिस अधीक्षक योगेश यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह राठौड़, सहायक पुलिस अधीक्षक मृदुल कछावा, सीओ सिटी तुलसीदास पुरोहित, सूरतगढ़ सीओ सहित तीनों सर्किल के थानों के थाना प्रभारी मौजूद थे।
आठ नाकों पर लगे सीसीटीवी कैमरे
सीओ सिटी ने बताया कि पंजाब सीमा पर विभिन्न स्थानों पर बनाए गए आठ नाकों पर चुनाव आयोग की ओर से सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। इन कैमरों में चौबीस घंटे रिकॉर्डिंग की जा रही है। इन कैमरों को पुलिस की साइट से अटैच कर दिया गया है। इसके चलते अब आईजी, पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारी अपने कार्यालय में बैठकर ही इन नाकों की निगरानी कर सकेंगे और नाकाबंदी चल रही है या नहीं इसकी जानकारी ले सकेंगे।

पंजाब पुलिस अधिकारियों के साथ भी हुई बैठक
आईजी की ओर से मंगलवार को ही पंजाब से आए आईजी, एसपी स्तर के अधिकारियों से विधानसभा चुनाव के दौरान सीमा पर सतर्कता बरतने व नाकेबंदी कर वाहनों की जांच करने तथा संदिग्धों पर कार्रवाई करने को लेकर चर्चा की। इस पर पंजाब पुलिस अधिकारियों ने पंजाब सीमा में भी नाकेबंदी व संदिग्धों की धरपकड़ करने की बात कही है।

Home / Sri Ganganagar / पंजाब सीमा के नाकों पर मुस्तैदी से करें वाहनों की जांच : आईजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो