scriptराशन किट के लिए घंटों कतार में लगने के बाद खाली हाथ लौटे | Returned empty handed after standing in queue for hours for ration kit | Patrika News
श्री गंगानगर

राशन किट के लिए घंटों कतार में लगने के बाद खाली हाथ लौटे

गांव में रविवार को उचित मूल्य की दुकान पर सरकार की ओर से दी जाने वाली राशन किट का वितरण किया गया। यहां पर लगभग 600 खाद्य सुरक्षा वाले राशन कार्ड हैं इस हिसाब से इतनी ही राशन किट पहुंचनी थी। राशन डीलर भगवान दास ने बताया है कि उनके पास कुल 109 राशन किट ही पहुंची।

श्री गंगानगरMar 11, 2024 / 12:48 am

yogesh tiiwari

राशन किट के लिए घंटों कतार में लगने के बाद खाली हाथ लौटे

राशन किट के लिए घंटों कतार में लगने के बाद खाली हाथ लौटे

लाधूवाला (श्रीगंगानगर). गांव में रविवार को उचित मूल्य की दुकान पर सरकार की ओर से दी जाने वाली राशन किट का वितरण किया गया। यहां पर लगभग 600 खाद्य सुरक्षा वाले राशन कार्ड हैं इस हिसाब से इतनी ही राशन किट पहुंचनी थी। राशन डीलर भगवान दास ने बताया है कि उनके पास कुल 109 राशन किट ही पहुंची। इस कारण ग्रामीणों की लंबी कतारें लगी रही।
उन्होंने बताया कि उन्हें सरकार की ओर से यह आदेश मिले थे कि ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर यह राशन किट वितरित करनी है। हमें जो स्टॉक मिला था उसका वितरण कर दिया गया। वहीं लाधूवाला के ग्रामीण जालू राम नायक ने बताया कि वह सुबह से कतार में लगा हुआ था जब उसका नंबर आया तो मशीन में अंगूठा स्कैन नहीं हुआ। जब तक अंगूठा लगा तब तक किट समाप्त हो चुकी थी। इसी तरह 20 एमएल (बी) से आई मनोहरी देवी ने बताया कि राशन किट लेने के लिए सुबह भूखे पेट ही कतार में लग गई। जब उसका नंबर आया तो राशन किट खत्म हो गई। इसी तरह कुछ महिलाओं ने बताया कि राशन किट के लिए उन्होंने रविवार को मनरेगा में लगने वाली हाजिरी भी नहीं लगवाई। इस तरह राशन से तो वंचित रहे ही मजदूरी से भी हाथ धो बैठे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8u6s6w

Home / Sri Ganganagar / राशन किट के लिए घंटों कतार में लगने के बाद खाली हाथ लौटे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो