scriptनि:स्वार्थ सेवा भावना जुड़ा मिशन: उड़ान फ्री एज्यूकेशन | Selfless Service Spirit Connected Mission: Udaan Free Education | Patrika News
श्री गंगानगर

नि:स्वार्थ सेवा भावना जुड़ा मिशन: उड़ान फ्री एज्यूकेशन

-डॉ.बीआर अंबेडकर कॉलेज में हुआ नव चयनित आर.ए.एस.अफसरों का अभिनंदन समारोह

श्री गंगानगरMar 06, 2024 / 09:27 am

Krishan chauhan

नि:स्वार्थ सेवा भावना जुड़ा मिशन: उड़ान फ्री एज्यूकेशन

नि:स्वार्थ सेवा भावना जुड़ा मिशन: उड़ान फ्री एज्यूकेशन

नि:स्वार्थ सेवा भावना जुड़ा मिशन: उड़ान फ्री एज्यूकेशन

-डॉ.बीआर अंबेडकर कॉलेज में हुआ नव चयनित आर.ए.एस.अफसरों का अभिनंदन समारोह

श्रीगंगानगर.आरएएस 2021 में प्रथम रैंक पर रहे आरएएस विक्रांत शर्मा ने कहा कि उड़ान फ्री एज्यूकेशन एक नि:स्वार्थ व सेवा भावना से जांदू सर व उनकी टीम एक मिशन के रूप में काम कर रही है। इसमें संघर्ष के लिए जज्बा पैदा करना और सही मार्गदर्शन देकर अभ्यर्थियों को आगे बढ़ाने का काम किया रहा है। शर्मा मंगलवार को
डॉ.भीमराव अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय श्रीगंगानगर में संचालित उड़ान फ्री एज्यूकेशन से आर.ए.एस. में चयनित श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ जिले के अभ्यर्थियों का अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। समारोह के मुख्य अतिथि हिमांशु बिहाणी व पूर्व आइ.जी.दलीप जाखड़ थे। मंचासीन अतिथि महाविद्यालय प्राचार्य डॉ.बलवंत सिंह चौहान,डॉ.विजय लक्ष्मी महेन्द्रा, डॉ.के.के. जाखड़, एडवोकेट प्रदीप घेरड़, ललित गौड़, देवेन्द्र मित्तल,डॉ.कुलदीप यादव, संतोष कड़वासरा एवं हरदेव कस्वां थे।
——-
आरएएस चयनित अभ्यर्थियों का किया सम्मान

इस कार्यक्रम में आर.ए.एस.2021 बैच में प्रथम रैंकिंग प्राप्त करने वाले विक्रांत शर्मा, आठवीं रैंक प्राप्त करने वाले शुभम शर्मा, 19 वीं रैंक प्राप्त करने वाली दिव्या बिश्नोई, 29 वीं रैंक प्राप्त करने वाले राहुल बजाज, 30 वीं रैंक प्राप्त करने वाली साक्षी पूरी व एक्स सर्विस कटेगरी में प्रथम रैंक प्राप्त करने वाले गजेन्द्र शर्मा, छठे रैंक प्राप्त करने वाले बलवीर सिंह, 140 वीं रैंक प्राप्त करने वाली मुस्कान छाबड़ा, 262 वीं रैंक प्राप्त करने वाले सूर्यकांत के अलावा मनीष सिंघला,डोली सिंह, प्रियंका सहारण सहित अन्य अभ्यर्थियों का सम्मान किया गया। नव चयनित आरएएस अफसरों ने उड़ान टीम का आभार जताया।
——-
उड़ान टीम का बेहतरीन मिशन

मुख्य अतिथि हिमांशु बिहाणी ने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य के लिए किया जाने वाला यह कार्य श्रेष्ठ है एवं उड़ान की पूरी टीम को आभार वक्त करते हुए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। सेवानिवृत आई.जी. एवं इस संस्था के संरक्षक दलीप जाखड़ ने कहा कि यह शिक्षा के क्षेत्र में एक सराहनीय प्रयास है। डॉ.जाखड़ ने युवा पीढ़ी से आहन किया कि आपको नशा से दूर रहना है और नैतिक मूल्यों का ध्यान रखना है।
—–
शिक्षा ही सेवा है एक मिशन का कार्य

महाविद्यालय के प्रोफेसर व उड़ान एज्यूकेशन मिशन के प्रभारी जांदू ने कहा कि “हम रहे या ना रहे युवाओं के सपने साकार करने के लिए अपना सर्वत्र कुर्बान कर देगें।”मिशन प्रभारी सी.पी. जांदू ने बताया कि आर.ए.एस.2021 के बैच में 400 से अधिक अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। यह नि:शुल्क कार्यक्रम है। इसमें तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों की सहायता की जाती है। यह राजस्थान में शिक्षा ही सेवा है के मिशन पर कार्य कर रही है।
———-
कठिन मेहनत व सही मार्गदर्शन से मिलेगा लक्ष्य

महाविद्यालय प्राचार्य डॉ.बलवंत सिंह चौहान ने विद्यार्थियों से कहा कि जिंदगी में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं,लेकिन जीवन में कभी निराश नहीं होकर कठिन मेहनत कर एक लक्ष्य तय कर आगे बढऩे का आह्वान किया। उन्होंने कार्यक्रम के अतिथियों व नव चयनित आरएएस अभ्यर्थियों का आभार वक्त करते हुए युवाओं को इनके संघर्ष से प्रेरणा लेकर आगे बढऩे का आह्वान किया।

Home / Sri Ganganagar / नि:स्वार्थ सेवा भावना जुड़ा मिशन: उड़ान फ्री एज्यूकेशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो