scriptगर्मी के तेवर तीखे, दिन भर लू के थपेड़े | temperature increased by 3.8 degree Celsius in sriganganagar | Patrika News
श्री गंगानगर

गर्मी के तेवर तीखे, दिन भर लू के थपेड़े

-तापमान में 3.8 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि-दिन में सड़कें रही सूनी

श्री गंगानगरApr 24, 2018 / 07:29 pm

vikas meel

demo pic

demo pic

श्रीगंगानगर.

गर्मी के तेवर मंगलवार को अचानक तीखे हो गए। जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के कारण पिछले कई दिन से नर्म चल रहे मौसम का रुख अचानक बदला और तापमान बढ़ता चला गया। एक ही दिन में तापमान में 3.8 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि का असर लू के थपेड़ों के रूप में नजर आया। धूप निकलने के साथ शुरू हुआ लू का दौर पूरा दिन चलता रहा। गर्मी के चलते सड़कों पर लोगों की आवाजाही दिन में अपेक्षाकृत कम रही।

सफाई कर्मी सीधी भर्ती : 144 पदों के लिए पांच दिन में वितरित हुए तीन हजार फॉर्म

सुबह दिन की शुरुआत सुहाने मौसम के साथ हुई, लेकिन धूप निकलने के साथ ही मौसम में बदलाव आ गया। जैसे-जैसे सूरज के तेवर तीखे हुए, सड़कों पर लोगों की मौजूदगी भी कम होती चली गई। दोपहर में सड़कों पर निकले लोग पूरी तरह से धूप से बचाव करते दिखे।

Video : भारत-पाक अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर ऑप्रेशन अलर्ट गर्म हवा शुरू

दस दिन में पौने ग्यारह डिग्री की वृद्धि
तापमान के हालात देखें तो पिछले दस दिन में तापमान पौने ग्यारह डिग्री सेल्सियस तक बढ़ गया है। बीस अप्रेल को जहां अधिकतम तापमान 32.3 डिग्री सेल्सियस था, वहीं 24 अप्रेल को यह 43.0 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। तापमान में आई वृद्धि के चलते आइसक्रीम, शीतलपेय आदि की दुकानों पर ग्राहकों की संख्या में वृद्धि हुई।

लोक परिवहन की बसों के खिलाफ प्रदर्शन

चौबीस घंटे में आ सकता है बदलाव
मौसम विज्ञान केंद्र ने चौबीस घंटे पहले ही तापमान में वृद्धि की संभावना जता दी थी। इसी के अनुरूप मंगलवार को तापमान बढऩे भी लगा है। विभाग के अनुसार अगले चौबीस घंटे बदलाव भरे हो सकते हैं। इस दौरान तापमान में कमी आ सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के प्रभारी एमएल रिणवां ने बताया कि अभी पाकिस्तान और अफगानिस्तान इलाके में बना एक पश्चिमी विक्षोभ अगले चौबीस घंटे में इलाके पर असर डाल सकता है। इससे तापमान में कमी आएगी और आंधी चल सकती है तथा बादल भी छा सकते हैं।

 

Home / Sri Ganganagar / गर्मी के तेवर तीखे, दिन भर लू के थपेड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो