script‘मनुष्य जीवन का असली मकसद उस शक्ति को प्राप्त करना जो सब कुछ बनाने वाली’ | Patrika News
श्री गंगानगर

‘मनुष्य जीवन का असली मकसद उस शक्ति को प्राप्त करना जो सब कुछ बनाने वाली’

शहर से करीब 6 किमी. दूर श्रीगंगानगर मार्ग पर गांव बुधरवाली स्थित डेरा सच्चा सौदा, सिरसा के मानवता भलाई केन्द्र मौजपुर धाम में एमएसजी सत्संग व भण्डारे का आयोजन रविवार को किया गया।

श्री गंगानगरMay 19, 2024 / 11:44 pm

yogesh tiiwari

‘The real purpose of human life is to attain the power which creates everything’

सादुलशहर. डेरा सच्चा सौदा मौजपुर धाम बुधरवाली में रविवार को सत्संग में उमड़े श्रद्धालु।

-डेरा सच्चा सौदा की स्थापना के उपलक्ष्य में आयोजित हुआ भण्डारा
सादुलशहर (श्रीगंगानगर). शहर से करीब 6 किमी. दूर श्रीगंगानगर मार्ग पर गांव बुधरवाली स्थित डेरा सच्चा सौदा, सिरसा के मानवता भलाई केन्द्र मौजपुर धाम में एमएसजी सत्संग व भण्डारे का आयोजन रविवार को किया गया। सत्संग व भण्डारे को लेकर डेरा श्रद्धालुओं में काफी उत्साह देखा गया। इस भीषण गर्मी में भी भारी संख्या में साध-संगत ने शिरकत की। साध-संगत के आगमन के मद्देनजर पानी व छाया के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए थे, ताकि गर्मी के मौसम में किसी को कोई परेशानी न हो।

रिकॉर्डड प्रवचनों का किया गया प्रसारण

प्लाज्मा स्क्रीन के माध्यम से डेरा मुखी डॉ. गुरमीत राम रहीम ङ्क्षसह इन्सां के रिकॉर्डड प्रवचनों का प्रसारण किया गया। साध संगत ने सृष्टि की भलाई की कामना करते हुए सुमिरन किया। पवित्र नारा ‘धन-धन सतगुरु तेरा ही आसरा’ के साथ डेरा मुखी के रिकॉर्डड प्रवचनों का आगाज हुआ। डेरा मुखी के रिकॉर्डड प्रवचनों में कहा कि मनुष्य जीवन का असली मकसद उस शक्ति ताकत को प्राप्त करना है, जो सब कुछ बनाने वाली है। मनुष्य कलयुग के अनुसार कर्म करता जा रहा है। वह अपने मूल उद्देश्यों को भूल गया है। जिह्वा के स्वाद में, इन्द्रियों के भोग विलास में क्षणिक आनंद को पाकर मस्त हुआ बैठा है व उस परमानन्द से बहुत दूर हो गया है। उल्लेखनीय है कि डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक शाह मस्ताना जी महाराज ने सन 1948 के अप्रेल माह में डेरा सच्चा सौदा की स्थापना करने के पश्चात मई महीने में पहला सत्संग किया। इसीलिए इसी माह को सत्संग माह के रूप में मनाया जाता है।

76 जरूरतमंद बच्चों को वस्त्र वितरित

76 जरूरतमंद बच्चों को वस्त्र वितरित
सत्संग के दौरान डेरा सच्चा सौदा की ओर से डेरा मुखी की शिक्षाओं पर अमल करते हुए 76 जरूरतमंद बच्चों को वस्त्र वितरित किए गए। मानवता भलाई कार्य के तहत नाम चर्चा सत्संग में पहुंचे इन बच्चों को शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैलफेयर फोर्स ङ्क्षवग के सेवादारों ने जरूरत के अनुसार नए वस्त्र उपलब्ध करवाए।

Hindi News/ Sri Ganganagar / ‘मनुष्य जीवन का असली मकसद उस शक्ति को प्राप्त करना जो सब कुछ बनाने वाली’

ट्रेंडिंग वीडियो