scriptपौन घंटे इलाके में हुई झमाझम बारिश, शहर में जगह-जगह पानी भरा | There was heavy rain in the area for half an hour, the city was filled | Patrika News
श्री गंगानगर

पौन घंटे इलाके में हुई झमाझम बारिश, शहर में जगह-जगह पानी भरा

– आंधी, बारिश व ओले गिरे, गर्मी से मिली कुछ राहत

श्री गंगानगरJun 26, 2021 / 11:55 pm

Raj Singh

पौन घंटे इलाके में हुई झमाझम बारिश, शहर में जगह-जगह पानी भरा

पौन घंटे इलाके में हुई झमाझम बारिश, शहर में जगह-जगह पानी भरा

श्रीगंगानगर. पिछले कई दिनों से इलाके में पड़ रही भीषण गर्मी के बाद शनिवार दोपहर बाद करीब पौने पांच बजे से साढ़े पांच बजे तक आंधी के साथ ही झमाझम बारिश होने व ओले गिरने से मौसम सुहावना हो गया। बारिश के दौरान तेज अंधड़ भी चला, जिससे टीन टप्पर भी उड़ गए। मौसम विभाग ने इलाके में 54.8 मिली मीटर बारिश दर्ज की है। शनिवार को अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री व न्यूनतम तापमान 26.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

कई दिन से इलाके में भीषण गर्मी व उमस से लोग पसीना-पसीना हो रहे थे। तापमान भी 44 डिग्री से ऊपर पहुंच गया था। रोज बादल आते और चले जाते। इसके चलते लॉक डाउन खुलने के बाद भी सडक़ों पर कम ही लोग दिखाई देते। शनिवार को सुबह से ही भीषण गर्मी व उमस के कारण लोग पसीना-पसीना होते रहे। दोपहर को भी लोग गर्मी के कारण खासे परेशान रहे।
दोपहर बाद चार बजे आसमान पर आंधी छाने लगी और साढ़े चार बजे तेज आंधी आई। इससे इलाके में धूल के गुबार उडऩे लगे। इसी दौरान घने व काले बादल छा गए और देखते-देखते ही तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश के दौरान ही तेज हवा भी चलने लगी। वहीं ओले भी गिरे। करीब पौन घंटे अंधड़ के साथ इलाके में झमाझम बारिश हुई।
मौसम विभाग ने 54.8 मिली मीटर बारिश दर्ज की है। उधर, ग्रामीण इलाके में पदमपुर में आंधी में कई जगह पेड़ गिर गए। सिदुवाला में तेज बारिश व आंधी चली। रामसिंहपुर में तेज बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया। जैतसर में भी झमाझम बारिश हुई। दस सरकारी में आंधी के साथ बारिश आई। सूरतगढ़ में तेज अंधड के साथ बारिश और राजियासर में भी बारिश हुई।

शहर में जगह-जगह सडक़ों व गलियों में भी पानी भर गया। इससे लोगों का घरों से बाहर निकलना दूभर हो गया। सडक़ों पर भरा पानी कई जगह एक घंटे तक भी नहीं निकल पाया। जहां-जहां पेयजल पाइप लाइन व सीवर लाइन डालने के लिए खुदाई की गई थी, जहां गड्ढे गहरे हो गए।

Home / Sri Ganganagar / पौन घंटे इलाके में हुई झमाझम बारिश, शहर में जगह-जगह पानी भरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो