scriptहाईवे किनारे लगे पेड़ बने खतरे का कारण | Trees become cause of danger in Rajiyasar area | Patrika News
श्री गंगानगर

हाईवे किनारे लगे पेड़ बने खतरे का कारण

राजियासर.

श्री गंगानगरJun 28, 2019 / 02:20 pm

jainarayan purohit

Trees

हाईवे किनारे लगे पेड़ बने खतरे का कारण

कस्बे के नेशनल हाईवे 62 स्थित मुख्य बस स्टैंड के नजदीक सटे कीकर के पेड़ वाहन चालकों के लिए खतरे का कारण बने हुए हैं। हाईवे रोड के बिल्कुल नजदीक लगे इन पेड़ों से वाहन टकराने से कई बार दुर्घटनाएं हो चुकी है । पिछले माह मुख्य बस स्टैंड के पास स्थित इन कीकर के पेड़ों से दो हादसे हुए । इसमें एक बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। अन्य हादसे में जीप और ट्रैक्टर की टक्कर में पांच जने घायल हो गए।

यहां भी हुआ हादसा
मुख्य बस स्टैंड से कुछ दूरी पर रेलवे फाटक के पास एक ही जगह पर हाइवे से सटे दो कीकर के पेड़ों से कई वाहन टकरा चुके हैं। वाहनों के टकराने के निशान इन कीकर के पेड़ों पर देखे जा सकते हैं। ग्रामीण जयप्रकाश मूंड, देवीलाल भादू, आशाराम वर्तमान, भंवरलाल गोदारा, बंशीधर, देवीलाल छिंपा, देवीलाल लुहार व श्याम सिंह राठौड़ आदि ने बताया कि मुख्य बस स्टैंड के आसपास निराश्रित पशुओं का जमावड़ा रहता है साथ ही आमजन का आवागमन भी रहता है। ऐसी स्थिति में पशुओं को बचाने के चक्कर में थोड़ी सी असावधानी के कारण वाहन इन पेड़ों से टकरा जाते हैं। इन पेड़ों से हमेशा खतरे की आशंका बनी रहती हैं।
ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने दुर्घटनाओं का सबब बने इन पेड़ों को कटवाने के लिए सडक़ निर्माण के समय निर्माण कंपनी एमबीएल से वन विभाग से अनुमति लेकर इन पेड़ों को कटवाने की मांग की थी। लेकिन कंपनी ने पेड़ नहीं कटवाए । इससे लगातार हादसे हो रहे हैं। ग्रामीणों ने हाइवे से सटे इन पेड़ों को कटवाने की मांग की है।

Home / Sri Ganganagar / हाईवे किनारे लगे पेड़ बने खतरे का कारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो