scriptमनरेगा योजना : आसमां से बरस रही आग, तवे सी तप रही धरा पर श्रमिक दोपहरी में भी बहा रहे पसीना…पढ़ें यह न्यूज | Patrika News
अलवर

मनरेगा योजना : आसमां से बरस रही आग, तवे सी तप रही धरा पर श्रमिक दोपहरी में भी बहा रहे पसीना…पढ़ें यह न्यूज

मनरेगा के तहत श्रमिक जोहड़ की खुदाई आदि के कार्य में लगे हुए हैं। इन हालातों में परिवार का पालन पोषण करने के लिए मनरेगा श्रमिकों को दोपहर तक कार्य करना पड़ रहा है।

अलवरMay 24, 2024 / 11:55 pm

Ramkaran Katariya

मालाखेड़ा. भीषण गर्मी में आसमान से आग बरस रही है, जिससे धरती भी तवे की तरह तप रही है। इन हालातों में परिवार का पालन पोषण करने के लिए मनरेगा श्रमिकों को दोपहर तक कार्य करना पड़ रहा है। मनरेगा के तहत श्रमिकजोहड़ की खुदाई आदि के कार्य में लगे हुए हैं।
पंचायत समिति मालाखेड़ा क्षेत्र की करीब 32 ग्राम पंचायतों में 1000 के करीब श्रमिक मनरेगा में काम पर लगे हुए हैं। 45 डिग्री से अधिक तापमान के दौरान भी वे जोहड की कंक्रीट, मिट्टी खोदकर 255 रुपए की मजदूरी के लिए काम कर रहे हैं। कनिष्ठ तकनीकी सहायक विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि पंचायत समिति मालाखेड़ा की ग्राम पंचायत चोमू में राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत घाटा वाला जोहड़ पर खुदाई का कार्य चल रहा है। शुक्रवार को इस भीषण गर्मी के चलते 6 श्रमिक मौके पर काम करने नहीं पहुंचे। ग्रामीण विकास एवं पंचायत कर्मचारी निर्देश कुमार ने बताया कि इस भीषण गर्मी में मौके पर पीने के पानी, प्राथमिक चिकित्सा किट मौके पर उपलब्ध रखा गया है। पंचायत समिति मालाखेड़ा की कार्यक्रम अधिकारी मनरेगा सुशीला यादव ने बताया कि राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत इस पंचायत समिति की 32 ग्राम पंचायत में 1000 से अधिक श्रमिक कार्य के लिए स्वीकृत है, जो मौके पर विभाग के समय अनुसार उपस्थित रहते हैं।

Hindi News/ Alwar / मनरेगा योजना : आसमां से बरस रही आग, तवे सी तप रही धरा पर श्रमिक दोपहरी में भी बहा रहे पसीना…पढ़ें यह न्यूज

ट्रेंडिंग वीडियो