scriptराजस्थान में इस विश्वविद्यालय ने निकाली प्रोफेसर भर्ती, ये है आवेदन की लास्ट डेट, ऐसे करें अप्लाई | rajasthan vacancy 2024 Matsya University recruitment for permanent professor last date Application forms submitted by 13 May | Patrika News
अलवर

राजस्थान में इस विश्वविद्यालय ने निकाली प्रोफेसर भर्ती, ये है आवेदन की लास्ट डेट, ऐसे करें अप्लाई

राजर्षि भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय में पिछले कई वर्षों से प्रोफेसर का टोटा चला रहा था, लेकिन अब विद्यार्थियों को राहत मिलने वाली है। विश्वविद्यालय ने 25 प्रोफेसर की स्थाई नियुक्ति के लिए भर्ती निकाली है।

अलवरApr 29, 2024 / 11:35 am

Kirti Verma

Rajasthan Vacancy 2024: राजर्षि भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय में पिछले कई वर्षों से प्रोफेसर का टोटा चला रहा था, लेकिन अब विद्यार्थियों को राहत मिलने वाली है। विश्वविद्यालय ने 25 प्रोफेसर की स्थाई नियुक्ति के लिए भर्ती निकाली है। इसमें अलवर जिला सहित बाहरी जिलों के अभ्यर्थी आवेदन कर रहे हैं। आवेदन फॉर्म 13 मई तक जमा किए जाएंगे।
अब तक ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदनों की संख्या एक हजार के पार हो चुकी है। विश्वविद्यालय में 5 विषयों के लिए 15 प्रोफेसरों की नियुक्ति विद्या संबल के माध्यम से की गई थी। ये विद्यार्थियों को अध्यापन का कार्य करवा रहे थे, लेकिन अब विद्या संबल के साथ-साथ नए प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति होने से विद्यार्थियों को राहत मिलेगी।
चुनाव की आचार संहिता के कारण हो रही देरी
विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से जल्द से जल्द प्रोफेसरों की नियुक्ति करने वाली है, ताकि विद्यार्थियों की परेशानी का दूर किया जा सके। आगामी दिनों में दाखिला प्रक्रिया शुरू होगी। भर्ती के लिए लोकसभा चुनाव के पहले विज्ञापन जारी कर दिया गया था, लेकिन आचार सहिंता के कारण प्रक्रिया अटकी हु़ई है। जैसे ही आचार सहिंता हटेगी। विश्वविद्यालय की ओर से योग्यता के अनुसार प्रोफेसरों की नियुक्ति की जाएगी। ये भर्ती 10 एसोसिएट प्रोफेसर और 15 असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए हो रही है।
यह भी पढ़ें : RTE Admission 2024 के लिए ये है जरूरी डॉक्यूमेंट, यहां देखें अप्लाई करने की तारीख से लेकर प्रोसेस तक सभी जानकारी

जल्द प्रक्रिया पूरी होगी
विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से प्रोफेसर भर्ती करवाई जा रही है। इसके लिए विज्ञापन जारी किया गया। अब आचार सहिंता हटने के बाद जल्द ही इसकी प्रक्रिया पूरी की जाएगी।
कै. फैलीराम मीणा, रजिस्ट्रार, मत्स्य विवि, अलवर।

Home / Alwar / राजस्थान में इस विश्वविद्यालय ने निकाली प्रोफेसर भर्ती, ये है आवेदन की लास्ट डेट, ऐसे करें अप्लाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो