scriptRTE Admission 2024 के लिए ये है जरूरी डॉक्यूमेंट, यहां देखें अप्लाई करने की तारीख से लेकर प्रोसेस तक सभी जानकारी | Patrika News
जयपुर

RTE Admission 2024 के लिए ये है जरूरी डॉक्यूमेंट, यहां देखें अप्लाई करने की तारीख से लेकर प्रोसेस तक सभी जानकारी

5 Photos
1 month ago
1/5

RTE Admission 2024-25: शिक्षा का अधिकार अधिनियम (आरटीई) के तहत निजी स्कूलों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पोर्टल 3 अप्रेल से खुल जाएगा और 21 अप्रेल तक खुला रहेगा।

2/5

RTE Admission के लिए आवेदक को राजस्थान का स्थायी निवासी होना जरूरी है साथ ही परिवार की इनकम 2.5 लाख रूपये से कम होनी चाहिए।

3/5

RTE Admission 2024-25 Documents: जरूरी दस्तावेजों में आय प्रमाण पत्र, बच्चे का आयु प्रमाण पत्र, मूलनिवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, बीपीएल कार्ड, मोबाइल नंबर और पासपोर्ट साइज फोटो जरूरी है।

4/5

RTE Admission 2024 Form: आरटीई में फॉर्म डाउनलोड करने के लिए आरटीई की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर, अभिभावक/बालक के ऑप्शन पर क्लिक करना है। आवेदन प्रपत्र पर क्लिक करते ही ओपन हुए फॉर्म को डाउनलोड करके प्रिंट करना है।

5/5

RTE Admission Online Application Link: आरटीई का ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर छात्र ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करें।

loksabha entry point
newsletter

Akshita Deora

अक्षिता देवड़ा मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट वर्तमान में राजस्थान डिजिटल डेस्क पर कार्यरत हैं। कंटेट राइटर के तौर पर 2019 में फ्रीलेंसिंग से शुरू किया था और 2022 में पत्रकारिता के विश्वसनीय संस्थान राजस्थान पत्रिका से जुड़कर डिजिटल डेस्क पर खबरें प्रकाशित कर रही है। पत्रकारिता पुरस्कार-2023 में डिजिटल मीडिया में श्रेष्ठ प्रदर्शन में प्रथम वर्ग में रहने पर इन्हें पंडित झाबरमल शर्मा पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है। नई-नई चीजों को सीखने की शौकीन है और सीखने-समझने का क्रम लगातार जारी है।
अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.