script3 कार की टक्कर से बाइक सवार 6 युवकों की मौत, 2 युवकों को 50 मीटर घसीटा, मातम में बदलीं होली की खुशियां | Car accident: 6 bike rider young man died in car collision | Patrika News
अंबिकापुर

3 कार की टक्कर से बाइक सवार 6 युवकों की मौत, 2 युवकों को 50 मीटर घसीटा, मातम में बदलीं होली की खुशियां

Car accident: सरगुजा व सूरजपुर जिले में अलग-अलग सडक़ हादसे में 6 युवकों की चली गई जान, 3 युवकों की हालत गंभीर

अंबिकापुरMar 27, 2024 / 04:08 pm

rampravesh vishwakarma

Car accident

car accident and injured in hospital

अंबिकापुर. Car accident: होली के दिन व उसकी अगली सुबह सरगुजा व सूरजपुर जिले में हुए 3 अलग-अलग सडक़ हादसे में 6 युवकों की मौत हो गई। जबकि 3 गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों ही हादसे में 3 कार सवारों ने 4 बाइक पर सवार युवकों को टक्कर मारी। 6 युवकों की मौत से उनके परिवार जनों की होली की खुशियां मातम में बदल गईं। मामले में पुलिस ने दुर्घटनाकारी कारों को जब्त कर चालकों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

पहली घटना प्रतापपुर-अंबिकापुर मार्ग पर स्थित धरमपुर हाईस्कूल के पास 25 मार्च की दोपहर हुई। हिमाचल प्रदेश निवासी विजय कुमार पिता सुनू राम 37 वर्ष व झारखंड के बोकारो निवासी प्रकाश राहुल 38 वर्ष खडग़वां चौकी क्षेत्र के ग्राम धरमपुर स्थित चेन्नई राधा इंजीनियरिंग वर्कशॉप में काम करते थे।
25 मार्च को दोनों बाइक क्रमांक जेएच 10 सीई 5843 से प्रतापपुर से धरमपुर जा रहे थे। दोनों धरमपुर स्कूल के पास पहुंचे ही थे कि अंबिकापुर से प्रतापपुर की ओर तेज रफ्तार से जा रही कार क्रमांक सीजी 15 सीक्यू 4141 ने सामने से उन्हें टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार के सामने के हिस्से व बाइक के परखच्चे उड़ गए।
बाइक सहित दोनों युवक कार के सामने के हिस्से में फंस गए। इस दौरान कार उन्हें घसीटते हुए करीब 50 मीटर दूर तक ले गई। मौके पर मौजूद लोग घटनास्थल की ओर दौड़े और किसी तरह से कार के सामने के हिस्से में फंसे दोनों युवकों को बाहर निकाला।
दोनों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर लाया गया। यहां जांच पश्चात डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। सूत्रों के अनुसार कार अंबिकापुर के ठेकेदार प्रकाश राय की बताई जा रही है, जिसे उसका बेटा प्रणव राय चला रहा था।

होली खेलकर लौट रहे 3 दोस्तों की मौत
दूसरी घटना उदयपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत उदयपुर-सूरजपुर मुख्य मार्ग पर हुई। 25 मार्च की रात होली खेलकर 2 बाइक से लौट रहे 4 दोस्तों को तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी। हादसे में 3 दोस्तों की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है।
3 कार की टक्कर से बाइक सवार 6 युवकों की मौत, मातम में बदलीं होली की खुशियां
गौरतलब है कि होली की रात 8 बजे रवि किन्डो पिता मोहन 22 वर्ष निवासी शिवनगर, संदीप पिता नंदलाल 18 वर्ष निवासी शिवनगर और सचिन पिता संजय उम्र 16 वर्ष निवासी सलबा तीनों बाइक से उदयपुर की ओर आ रहे थे। उधर उदयपुर की ओर से कार क्रमांक सीजी 14 एमएल 5110 सूरजपुर की ओर जा रही थी।
इसी दौरान ग्राम पलका टॉवर के पास कार ने बाइक सवारों को टक्कर मार दी। दुर्घटना में रवि किंडो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। उधर अनियंत्रित दुर्घटनाग्रस्त कार मार्ग से गुजर रहे राहगीर विजय को टक्कर मारते हुए 10 फीट खाई में जा गिरी।

मॉडिफाइड जीप की टक्कर से कॉलरीकर्मी की मौत, टक्कर मारकर बोला- जिंदा है या मर गया, फिर हुआ फरार


रायपुर ले जाते समय 2 की मौत
दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल सचिन, संदीप व विजय को स्थानीय पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया। चिकित्सकों ने तीनों की गंभीर हालत को देखते हुए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया। यहां संदीप व सचिन की स्थिति काफी गंभीर होने के कारण चिकित्सकों ने रायपुर रेफर कर दिया। रायपुर ले जाते समय रास्ते में ही दोनों की मौत हो गई।

डीपीएल सीजन-2 रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता पर आईएमए सुपर किंग्स का कब्जा, डॉ. अनुराग बने मैन ऑफ द सीरिज


सीएचसी उदयपुर में दिखी लापरवाही, एसडीएम ने की मदद
रात में एक भी चतुर्थ वर्ग कर्मचारी वार्ड ब्वाय नहीं होने से ड्यूटी पर उपस्थित नर्स को ही सारा काम करना पड़ा। होली का दिन होने से दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है, फिर भी एक भी मेल डॉक्टर उपस्थित नहीं थे। एसडीएम बीआर खांडे के बुलाने के बाद बीएमओ डॉक्टर एआर जयंत अस्पताल पहुंचे।
car accident
इस दौरान एसडीएम ने स्वयं स्ट्रेचर और स्लाइन की बोतल को पकड़ कर घायलों को एंबुलेंस तक शिफ्ट करवाने में मदद की। इधर 108 की सुविधा नहीं मिलने से घायलों को जिला अस्पताल भेजने में हो रहे विलंब के कारण स्थानीय लोगों ने काफी आक्रोश जताया। इसे देखते हुए बीएमओ द्वारा उदयपुर अस्पताल के एंबुलेंस से 2 गंभीर घायलों को जिला चिकित्सालय भेजा गया।

बेशकीमती जमीन घोटाला मामला: तात्कालीन नजूल अधिकारी, रीडर व 2 आरआई के खिलाफ अपराध दर्ज


कार की टक्कर से युवक की मौत, 2 घायल
तीसरी सडक़ दुर्घटना में 26 मार्च की सुबह कार ने बाइक सवार 3 युवकों को टक्कर मार दी। हादसे में एक युवक की मौत हो गई। दरअसल मनोज ङ्क्षसह पिता शिवप्रताप ङ्क्षसह 18 वर्ष सूरजपुर जिले के ग्राम नवगई का रहने वाला था। मनोज 26 मार्च को गांव के ही बुलेश्वर व धरम के साथ बाइक से कोरिया जिले के पटना जा रहा था।
रास्ते में ग्राम रनई मेन रोड के पास कार क्रमांक सीजी 15 एडी 6303 ने उन्हें टक्कर मार दी। दुर्घटना में तीनों घायल हो गए। तीनों को इलाज के लिए सूरजपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां मनोज की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर रेफर कर दिया। यहां इलाज के दौरान मनोज की मौत हो गई।

Home / Ambikapur / 3 कार की टक्कर से बाइक सवार 6 युवकों की मौत, 2 युवकों को 50 मीटर घसीटा, मातम में बदलीं होली की खुशियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो