scriptराजस्थान में फिर सामने आई टीचर की खौफनाक करतूत, रोल नंबर गलत लिखने पर मासूम को बेरहमी से पीटा | Child beaten in rajasthan Barmer government school, teacher suspended | Patrika News
बाड़मेर

राजस्थान में फिर सामने आई टीचर की खौफनाक करतूत, रोल नंबर गलत लिखने पर मासूम को बेरहमी से पीटा

बाड़मेर। राजस्थान में एक बार फिर टीचर की बेरहमी का मामला सामने आया है। डीग जिले के गोपालगढ़ थाना इलाके में सरकारी स्कूल में बच्चे की बेरहमी से पिटाई का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि ऐसा ही मामला अब बाड़मेर जिले में सामने आया है। वहीं, मासूम से मारपीट मामले में शिक्षा […]

बाड़मेरMay 01, 2024 / 11:44 am

Anil Prajapat

बाड़मेर। राजस्थान में एक बार फिर टीचर की बेरहमी का मामला सामने आया है। डीग जिले के गोपालगढ़ थाना इलाके में सरकारी स्कूल में बच्चे की बेरहमी से पिटाई का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि ऐसा ही मामला अब बाड़मेर जिले में सामने आया है। वहीं, मासूम से मारपीट मामले में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आरोपी शिक्षक को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।
जानकारी के मुताबिक मासूम की पिटाई का ये मामला चौहटन के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय का है। लेवल-1 के शिक्षक गणपत पतलिया ने स्कूल में अध्यनरत मासूम छात्र की बेरहमी से पिटाई की। मासूम बच्चे का कसूर सिर्फ इतना सा था कि उसने अपना रोल नंबर गलत लिखा था। इस घटना से प​रिजनों व ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। परिजनों ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार करने की मांग की है।

शिक्षा मंत्री ने आरोपी शिक्षक को किया सस्पेंड

इधर, बाड़मेर से सोशल साइट एक्स पर शिकायती पोस्ट मिलने के बाद शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने तुरंत एक्शन लिया। शिक्षा मंत्री ने चौहटन के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक गणपत पतलिया को बुधवार को सस्पेंड कर दिया है। मंत्री मदन दिलावर के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी प्राथमिक बाड़मेर कृष्ण सिंह ने आरोपी शिक्षक को सस्पेंड किया है। निलंबन काल के दौरान गणपत पतलिया का मुख्यालय बाड़मेर रहेगा, जहां पर रोजाना उपस्थित होना अनिवार्य होगा।

डीग में भी सामने आया था ऐसा ही मामला

बता दें कि डीग जिले के गोपालगढ़ थाना इलाके में भी मंगलवार को ऐसा ही मामला सामने आया था। जहां हैवतका के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में कक्षा तीसरी के छात्र की शिक्षक ने लोहे की रॉड से बेरहमी से पिटाई की थी। जिससे मासूम बेहोश हो गया था। इस मामले में प​रिजनों ने मंगलवार को गोपालगढ़ थाने में मामला दर्ज कराया था 29 अप्रैल को उत्तर पुस्तिका में नाम और रोल नंबर नहीं लिखने पर शिक्षक रामस्वरूप मीणा ने छात्र अलतमस को मारा था, जिससे मासूम बेहोश हो गया था।

Hindi News/ Barmer / राजस्थान में फिर सामने आई टीचर की खौफनाक करतूत, रोल नंबर गलत लिखने पर मासूम को बेरहमी से पीटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो