scriptFood Poisoning : फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए 100 से अधिक लोग, शादी समारोह में मिश्री मावा खाने से बिगड़ी तबीयत | Food Poisoning : More than 100 people fall ill after eating Mishri Mawa at wedding ceremony in Lalsot, Dausa | Patrika News
दौसा

Food Poisoning : फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए 100 से अधिक लोग, शादी समारोह में मिश्री मावा खाने से बिगड़ी तबीयत

Food Poisoning : मिश्री मावा खाने के आधे घंटे बाद ही लोगों की तबीयत बिगड़ना शुरू हो गई। सभी रिश्तेदारों को उल्टी दस्त व पेट दर्द की शिकायत होने लगी।

दौसाMay 23, 2024 / 09:10 am

Anil Prajapat

Food Poisoning
Dausa News : राजस्थान के दौसा जिले में फूड प्वाइजनिंग से 100 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। मामला लालसोट उपखण्ड के बिलौणा कलां गांव का है। बताया जा रहा कि शादी समारोह में भात के कार्यक्रम से पहले नाश्ते में मिश्री मावा खाने से रिश्तेदारों को फूड प्वाइजनिंग हुई। एक साथ इतने लोगों की तबीयत बिगड़ने से हर कोई टेंशन में आया गया। बीमार लोगों को बगड़ी सीएचसी और लालसोट जिला हॉस्पिटल भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार बिलौणा कलां गांव में भरतलाल डीलर के यहां शादी समारोह में बुधवार को मांडा था। जिसमें बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों व रिश्तेदारों ने भोजन किया था। इसके बाद शाम को भात का कार्यक्रम होना था। मायरा भरने के लिए सवाई माधोपुर जिले के भाड़ोती गांव से बड़ी संख्या में महिला—पुरुष यहां आए हुए थे। भात के कार्यक्रम से पहले सभी रिश्तेदारों को मिश्री मावा का नाश्ता कराया गया था।

मिश्री मावा खाने के आधे घंटे बाद बिगड़ने लगी तबीयत

मिश्री मावा खाने के आधे घंटे बाद ही लोगों की तबीयत बिगड़ना शुरू हो गई। सभी रिश्तेदारों को उल्टी दस्त व पेट दर्द की शिकायत होने लगी। जिन्हें पास ही मौजूद बगड़ी गांव के सीएचसी व लालसोट जिला हॉस्पिटल पहुंचाया। कुछ ही देर में दोनों हॉस्पिटल के बेड मरीजों से फुल हो गए। इस दौरान बगड़ी सीएचसी में करीब 80 व लालसोट जिला हॉस्पिटल में 27 जने उपचार के लिए पहुंचे।

चिकित्सा विभाग भी अलर्ट

मामले की जानकारी मिलते ही चिकित्सा विभाग भी अलर्ट हो गया। रात्रि करीब एक बजे सीएमएचओ डॉ. सीताराम मीना एवं बीसीएमएचओ डॉ. पवन जैन भी बगड़ी चिकित्सालय पहुंचे और सभी मरीजों का त्वरित उपचार कराया। इस दौरान पांच साल की एक बालिका की अधिक तबीयत बिगड़ने पर उसे हायर सेंटर के लिए रैफर किया गया है। घटना के बाद सीएमएचओ की अगुवाई में विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच मिश्री मावे सहित अन्य खाद्य पदार्थ के सैंपल लिए है।

Hindi News/ Dausa / Food Poisoning : फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए 100 से अधिक लोग, शादी समारोह में मिश्री मावा खाने से बिगड़ी तबीयत

ट्रेंडिंग वीडियो