scriptबीएसएफ के जवानों को मिली सफलता, 2 हजार के 48 नकली नोट बरामद | Fake Currency with a man Arrested In Kolkata | Patrika News
राज्य

बीएसएफ के जवानों को मिली सफलता, 2 हजार के 48 नकली नोट बरामद

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पश्चिम बंगाल के मालदह जिले वैष्णवनगर इलाके से 2000 रुपए के 48 नकली नोट के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर का नाम शरीफुल शेख है।

कानपुरFeb 20, 2017 / 07:44 pm

Kamlesh Sharma

Fake Currency

Fake Currency

 सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पश्चिम बंगाल के मालदह जिले वैष्णवनगर इलाके से 2000 रुपए के 48 नकली नोट के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर का नाम शरीफुल शेख है। वह नदिया जिले के थानापाड़ा थाना क्षेत्र के फैजलनगर का रहने वाला है। उसके पास से 96 हजार के नकली नोट के अलावा बंद हो चुका 500 रुपए का एक नोट 100 के दो नोट, एक मोबाइल फोन और आधारकार्ड बरामद किया गया है। 
उससे पूछताछ की जा रही है। बीएसएफ साउथ फ्रंटियर सूत्रों के अनुसार रविवार की शाम को अचानक सूचना मिली कि एक तस्कर 2000 रुपए के नकली नोट के राष्ट्रीय राजमार्ग-34 की ओर जा रहा है। जवानों ने तुंरत तीन जगहों पर छापामारी की। पीटीएस मोड़ के नजदीक उन्हें एक व्यक्ति संदिग्ध रूप से घूमते हुए दिखा। जवानों ने संदेह के आधार पर उसे पकड़ लिया। तलाशी के दैरान उसकी जेब से नकली नोट मिले। 
READ: कुख्यात नकली नोट तस्कर गिरफ्तार, भारत-बांग्लादेश बॉर्डर से 2 हजार के 100 नकली नोट बरामद


भारत-बांग्लादेश सीमा से 2000 रुपए के नकली नोट की जब्ती का यह तीसरा मामला है। इससे पहल 14 फरवरी को एनआईए और बीएसएफ की टीम ने वैष्णनगर इलाके से फारूक उमर उर्फ फिरोज नामक एक कुख्याततस्कर को 2000 के तीन नकली नोट के साथ गिरफ्तार किया था। 
उसी दिन रात को चिरुअनंतपुर सीमा चौकी के नजदीक से बीएसएफ के जवानों ने 2000 रुपए के नकली नोट का एक बंडल (100 नोट) बरामद किया था। पिछले साल भारत-बांग्लादेश सीमा के नजदीक से बीएसएफ के जवानों ने 1 करोड़ 47 लाख 70 हजार 500 रुपए का नकली नोट जब्त किए थे। नकली नोटों की तस्करी के आरोप में 19 तस्कर भी गिरफ्तार किए गए थे।

Home / State / बीएसएफ के जवानों को मिली सफलता, 2 हजार के 48 नकली नोट बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो