scriptजर्मनी की 62 साल की एमिलिया को 30 साल छोटे MP के युवक से हुआ प्यार, शादी करने आ गई India | German lady of 62 years fall in love with gwalior 32 years old boy reached india for court marriage | Patrika News
ग्वालियर

जर्मनी की 62 साल की एमिलिया को 30 साल छोटे MP के युवक से हुआ प्यार, शादी करने आ गई India

Unique Love Story of a German Women MP Boy: ग्वाUnique Love Story of a German Women MP Boy: ग्वालियर शहर में प्रेम का अनोखा मामला सामने आया है…जर्मनी की 62 साल की महिला को ग्वालियर के 32 साल के युवा से ऐसा प्यार हुआ कि वह शादी करने इंडिया पहुंच गई…कोर्ट मैरिज के लिए आवेदन देते ही जो हुआ वो कर देगा हैरान…

ग्वालियरApr 13, 2024 / 09:29 am

Sanjana Kumar

unique_love.jpg

Unique Love Story of a German Women MP Boy: कलेक्ट्रेट में रजिस्टर्ड मैरिज के लिए पहुंचे, पर दस्तावेज अधूरे होने से आवेदन लौटाया ग्वालियर। प्यार करने वालों के लिए न कोई उम्र की सीमा होती है और न कोई सरहद उन्हें रोक सकती है। ये तो आपसी दिलों का रिश्ता होता है और एक बार जिस से कोई प्यार कर लेता हैं, या फिर कोई किसी के दिल में बस जाता हैं, तो उसको चाह कर भी कोई नहीं निकाल सकता हैं। फिर चाहे कोई भी दीवार उनके सामने ही क्यों न खड़ी हो। एक ऐसा ही एक वाकया जर्मनी की 62 साल की एमिलिया (परिवर्तित नाम) ने दिखा दिया।

दरअसल एमिलिया को ग्वालियर के 32 वर्षीय युवक से प्रेम हो गया और विवाह करने के लिए भारत आ गईं। शुक्रवार को दोनों रजिस्टर्ड मैरिज के लिए अपर कलेक्टर के कार्यालय में पहुंचे और विवाह के लिए आवेदन दिया। महिला के दस्तावेज अधूरे होने की वजह से उसे लौटा दिया गया।

जब जर्मनी की महिला और ग्वालियर का युवक कलेक्ट्रेट में विवाह करने के लिए पहुंचे तो लोग उन्हें ही देख रहे थे। उनकी प्रेम कहानी को जानने में दिलचस्पी थी, लेकिन महिला की भाषा किसी को समझ नहीं आ रही थी, जबकि युवक किसी से बात नहीं कर रहा था। दोनों की जोड़ी को देखकर हैरान थे, जब उन्होंने रजिस्टर्ड मैरिज के लिए अपर कलेक्टर के यहां आवेदन किया तो उसमें पूरे दस्तावेज नहीं थे। इसके चलते आवेदन दर्ज नहीं हो सका और उन्हें वापस कर दिया। ऐसे में विवाह की अर्जी दिन भर चर्चा का विषय बनी रही।

– महिला तलाकशुदा है और उसके पास जर्मनी के तलाक का आदेश नहीं था।

– दूतावास के भी दस्तावेज नहीं थे।

– ये दस्तावेज जर्मन महिला से मांगे गए हैं। इसके बाद ही उनके रजिस्टर्ड मैरिज पर सुनवाई हो सकेगी।
– बता दें कि दोनों अधिवक्ता के साथ मैरिज के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे थे।

Hindi News/ Gwalior / जर्मनी की 62 साल की एमिलिया को 30 साल छोटे MP के युवक से हुआ प्यार, शादी करने आ गई India

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो